प्रो रेसलिंग लीग आज से : पहलवान सुशील कुमार बाहर, लेकिन मिला विराट कोहली का साथ

प्रो रेसलिंग लीग आज से : पहलवान सुशील कुमार बाहर, लेकिन मिला विराट कोहली का साथ

विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आज से दिल्ली के केडी जाधव रेसलिंग स्टेडियम (इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम) में पहली प्रो रेसलिंग लीग शुरू हो रही है। पहले दिन पंजाब रॉयल्स और रेवान्ट्स गरुड़ टीमों के बीच मुकाबले होने हैं। लीग की शुरुआत से पहले भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली का इस लीग से जुड़ना कुश्ती के लिए अच्छी खबर है। विराट कोहली बेंगलुरु योद्धाज फ्रेंचाइजी के सह-मालिक बन गए हैं। विराट कोहली आज के मैच के दौरान स्टेडियम में नजर भी आने वाले हैं।

एक दिन पहले भारतीय स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के प्रो रेसलिंग की यूपी वॉरियर्स टीम का सह मालिक बनने की खबर आई थी, लेकिन लीग के शुरू होने से ठीक पहले डबल ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के बाहर होने की खबर आ गई जो लीग के लिए अच्छी खबर नहीं मानी जा सकती। लेकिन लंदन ओलिंपिक्स के कांस्य पदक विजेता योगेशवर दत्त, 2015 वर्ल्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता नरसिंह पंचम यादव,. गीता और बबीता फोगाट बहनें इस लीग की रौनक को फीका पड़ने से रोक सकती हैं।

इन सबके अलावा इस घरेलू लीग में तीन बार की अमेरिकी वर्ल्ड चैंपियन एडेलिन ग्रे, यूक्रेन की वर्ल्ड चैंपियन ओकसाना हरहेल, जॉर्जिया के वर्ल्ड चैंपियन ब्लादिमिर कुश्ती के चाहने वालों के लिए इस लीग के आकर्षण की मुख्य वजह बन सकते हैं।

Newsbeep

छह टीमों की ये प्रो रेसलिंग लीग (दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बेंगलुरु और मुंबई की टीमें) में राउंड रॉबिन मैचों के आधार पर घरेलू और विपक्षी टीमों के मैदानों पर खेली जाएगी। 15 करोड़ की इनामी राशि वाली इस लीग की विजेता टीम को 3 करोड़ रुपए की बड़ी रकम हासिल होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


10 से 27 दिसंबर तक चलने वाली इस लीग के पहले दिन पंजाब की ओर से गीता फोगाट, प्रियंका फोगाट और मौसम खत्री जैसे कुश्ती के जाने-माने नाम अपना दम दिखाते दिख सकते हैं, जबकि मुंबई गरुड़ की ओर से रितु फोगाट और अमित धनकड़ जैसे नामों के साथ दोनों ही टीमों के कुछ मशहूर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इस लीग को चमकाने में अपना रोल अदा करेंगे।