क्या पूरा होगा सहवाग-युवराज का सपना - वर्ल्डकप के संभावितों का ऐलान आज

वीरेंद्र सहवाग का फाइल चित्र

नई दिल्ली:

गुरुवार को मुंबई में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप, 2015 के 30 संभावित खिलाड़ियों के नामों का ऐलान होगा, और सबकी नज़रें इस पर टिकी हैं कि क्या पिछले वर्ल्डकप में हीरो रहे युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग जैसे चेहरे इस फेहरिस्त में शामिल होंगे। वैसे, इन खिलाड़ियों ने खुद भी काफी उम्मीदें लगा रखी हैं।

युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह और आशीष नेहरा... ये वे चंद नाम हैं, जो वर्ष 2011 में हुए वर्ल्डकप के दौरान टीम इंडिया का हिस्सा थे और एक बार फिर क्रिकेट के महाकुंभ में खेलने की आरज़ू रखते हैं। जब चयनकर्ता गुरुवार को वर्ल्डकप के लिए 30 संभावितों का ऐलान करेंगे, तो इन खिलाड़ियों की उम्मीदें भी उसी घोषणा पर टिकी होंगी। मुंबई में दोपहर एक बजे से संदीप पाटिल की अगुवाई में पांच सदस्यों का पैनल इस पर फैसला लेगा।

सपना सहवाग का...
वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में मुंबई में वर्ल्डकप की ट्रॉफी थामी तो मीडिया के आगे अपनी उम्मीदें साफ ज़ाहिर कर दीं। वीरू ने कहा कि उम्मीद पर दुनिया कायम है और वह संभावितों में जगह पाने का इंतज़ार कर रहे हैं। वैसे जनवरी, 2013 के बाद से उन्होंने टीम इंडिया की नीली जर्सी नहीं पहनी है और घरेलू क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

युवराज की भी उम्मीदें...
ठीक वीरू जैसी ही उम्मीदें युवराज सिंह की भी हैं। पिछले वर्ल्डकप में 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' रहे युवराज कैंसर से वापसी के बाद वर्ल्डकप, 2015 खेलने का सपना देख रहे हैं, हालांकि 32 साल के इस खिलाड़ी ने हाल ही में हुई विजय हजारे ट्रॉफी में सिर्फ एक अर्द्धशतक लगाया है।

गंभीर में भरोसा...
लेकिन दिल्ली के ओपनर गौतम गंभीर ने फॉर्म और फिटनेस की झलक दिखाई है और घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन के आधार पर उनके 30 की लिस्ट में शामिल होने की काफी संभावना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, माना जा रहा है कि वर्ष 2011 की वर्ल्डकप टीम के गेंदबाज़ों में से हरभजन सिंह और आशीष नेहरा इस सूची में शामिल किए जा सकते हैं। इनके अलावा श्रीलंका के खिलाफ आखिरी दो वन-डे मैचों की टीम के तमाम खिलाड़ी यहां मौजूद होना लगभग तय है।