पाकिस्‍तान सुपरलीग में लो स्‍कोरिंग मैच, लाहौर क्‍वालैंडर्स 59 रन पर आउट , संघर्ष के बाद जीती पेशावर जाल्‍मी

पाकिस्‍तान सुपरलीग में लो स्‍कोरिंग मैच, लाहौर क्‍वालैंडर्स 59 रन पर आउट , संघर्ष के बाद जीती पेशावर जाल्‍मी

लाहौर क्‍वालैंडर्स के यासिर शाह चार विकेट लेने के बावजूद टीम को जीत नहीं दिला सके (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महज 10.2 ओवर में ही आउट हो गई लाहौर क्‍वालैंडर्स टीम
  • 59 रन के इस स्‍कोर में फखर जमां ने बनाए सर्वाधिक 33 रन
  • पेशावर के लिए मोर्गन ने 23 और अफरीदी ने 13 रन बनाए
दुबई:

पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) में फिक्सिंग की पड़ी 'छाया' के बीच रविवार को हुए लो स्‍कोरिंग मैच में पेशावर जाल्‍मी ने एक रोमांचक टी20 मुकाबले में लाहौर क्‍वालैंडर्स को तीन विकेट से पराजित किया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए लाहौर क्‍वालैंडर्स की टीम महज 10.2 ओवर्स में 59 रन बनाकर आउट हो गई. जवाब में खेलते हुए 60 रन के बेहद छोटे से टारगेट तक पहुंचने में ही पेशावर को पसीना आ गया. पेशावर जाल्‍मी टीम के विकेट भी लगातार अंतराल में गिरे. आखिरकार टीम 17 ओवर में 7 विकेट पर 60 रन बनाते हुए जीत हासिल करने में कामयाब रही.

दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेले गए इस मैच में पेशावर जाल्‍मी ने टॉस जीतकर लाहौर को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. ब्रेंडन मैक्‍कुलम और जेसन रॉय की ओपनिंग जोड़ी ने टीम की शुरुआत की तो दर्शकों को उम्‍मीद थी कि मैच में उन्‍हें धमाकेदार बल्‍लेबाजी देखने को मिलेगी, लेकिन टीम लगातार विकेट गंवाती रही. मैक्‍कुलम जहां अपना खाता भी नहीं खोल पाए वहीं जेसन रॉय 9 रन की बना पाए. 27 रन के स्‍कोर तक पहुंचते-पहुंचते ही लाहौर टीम चार विकेट गंवा चुकी थी. इसके बाद भी विकेट पतन का सिलसिला जारी रहा और पूरी टीम 59 रन बनाकर पेवेलियन लौट गई. लाहौर टीम के इस स्‍कोर में आधे से ज्‍यादा रन फखर जमां (33 रन) के बल्‍ले से आए. चार बल्‍लेबाज 0 पर आउट हुए जबकि यासिर शाह 0 पर नाबाद रहे. पेशावर जाल्‍मी के हसन अली ने तीन और क्रिस जॉर्डन ने दो विकेट लिए.

लक्ष्‍य का पीछा करने के लिए उतरी पेशावर टीम को भी जीत के लिए जमकर मशक्‍कत करनी पड़ी. पेशावर के तीन विकेट 24 के स्‍कोर पर गिर गए थे लेकिन इस मौके पर इयोन मोर्गन और शाहिद अफरीदी ने 23 रन की साझेदारी कर स्थिति को संभाल लिया. मोर्गन के 23 और अफरीदी के 13 रन पर आउट होने के बाद मैच फिर रोमांचक मोड़ पर पहुंचा और 51 के स्‍कोर तक टीम के सात विकेट गिर गए. बाद में वहाब रियाज ने 5 और क्रिस जॉर्डन ने 3 रन पर नाबाद रहते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया. लाहौर क्‍वालैंडर्स के लेग स्पिनर यासिर शाह ने केवल सात रन देकर चार विकेट लिए, लेकिन उनके प्रयास भी टीम को जीत नहीं दिला सके.
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com