Pulwama Attack: सीसीआई ने इमरान की तस्वीर को ढका, विदर्भ टीम का इनामी राशि शहीदों के परिजनों को देने का ऐलान

Pulwama Attack: सीसीआई ने इमरान की तस्वीर को ढका, विदर्भ टीम का इनामी राशि शहीदों के परिजनों को देने का ऐलान

इमरान खान की फाइल फोटो

खास बातें

  • सीसीआई के रेस्त्रां में लगी है इमरान खान की बड़ी तस्वीर
  • कब तस्वीर से हटेगा पर्दा, साफ नहीं
  • देश भर में पुलवामा हमले से भारी गुस्सा
मुंबई/नागपुर:

क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (CCI) ने पुलवामा (#Pulwamaterroattack)  में सीआरपीएफ (#CRPF) के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले (#Terroristattack) का अनूठा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (#ImranKhan) का पोस्टर ढक दिया. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में वीरवार को हुए आतंकवादी हमले (#Terroristattack) में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली है. वहीं, ईरानी ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली विदर्भ की टीम ने अपनी इनामी रकम की राशि को हमले में मारे गए शहीदों को देने का फैसला किया. 

बता दें कि बीसीसीआई की मान्य ईकाई सीसीआई का मुख्यालय ब्रेबोर्न स्टेडियम पर है. सीसीआई के समूचे परिसर में दुनिया भर के महान क्रिकेटरों की तस्वीरें हैं. इनमें पाकिस्तान के 1992 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान की भी तस्वीर है. सीसीआई अध्यक्ष प्रेमल उदाणी ने कहा कि इस संबंध में फैसला शुक्रवार को लिया गया.

यह भी पढ़ें:  पुलवामा अटैक के चलते अब विराट कोहली ने भी कंगना रनोत के बाद लिया यह फैसला

Vidarbha are proving why they are champions on an off the field. The #IraniTrophy winners led by @faizfazal have decided to hand over their prize money to family members of martyrs of #PulwamaTerroristAttack. pic.twitter.com/Rh6i44nXrI

उन्होंने कहा कि सीसीआई खेलों का क्लब है और हमारे यहां मौजूदा तथा अतीत के क्रिकेटरों की तस्वीरें हैं. हम मौजूदा घटनाक्रम पर इस तरीके से अपनी नाराजगी जताना चाहते थे. हमने अभी इसे ढक दिया है लेकिन कह नहीं सकते कि कब इस पर से पर्दा हटाया जाएगा. इमरान भारत के खिलाफ दो बार ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेल चुके हैं.  उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने 1989 में नेहरू कप मैच में यहां ऑस्ट्रेलिया को हराया था जिसमें वह मैन आफ द मैच थे. 

वहीं, एक और अन्य घटना के तहत नागपुर में ईरानी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली विदर्भ की टीम ने अपनी ईनामी राशि पुलवामा हमले में मारे गए शहीदों के परिजनों को देने का ऐलान किया है. मैच के बाद विदर्भ के कप्तान फैज फजल ने मैच के बाद कहा, "हमने जीत से मिलने वाली 10 लाख रुपये की पुरस्कार राशि को पुलवामा के शहीदों के परिवारों को समर्पित करने का फैसला किया है, यह हमारी तरफ से उन्हें एक छोटी से भेंट हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

पुलवामा हमले के बाद देश भर से प्रतिक्रिया आ रही हैं. और लोग अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया दे रहे हैं. क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया और विदर्भ टीम का इनामी रकम देना भी प्रतिक्रिया का ही एक हिस्सा.