Pulwama attack: अब विराट कोहली ने कही वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मुकाबले पर 'मन की बात'

Pulwama attack: अब विराट कोहली ने कही वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मुकाबले पर 'मन की बात'

विराट कोहली

खास बातें

  • पाकिस्तान से मैच को लेकर देश भर में विरोध
  • हरभजन और युजवेंद्र चहल ने कही थी न खेलने की बात
  • सचिन और गावस्कर ने कहा, पाकिस्तान से खेलें मैच
विशाखापत्तनम:

पिछले दिनों पुलवामा आतंकी हमले (#pulwamaterroattack)के  बाद पूरे देश में पाकिस्तान (#IndvPak, #IndvsPak) के प्रति बहुत  ही ज्यादा गुस्सा उफान पर है.  मामला इतना ज्यादा बढ़ गया है कि कुछ महीने बाद इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप (WorldCup2019) में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच को लेकर दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों ने ही विरोध करना शुरू कर दिया है. और भारतीय कप्तान विराट कोहली (#ViratKohli) ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया (#IndvAus, #IndvsAus) के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 मुकाबले की पूर्व संध्यान पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर अपने मन की बात कही है. 

पिछले कुछ दिनों में वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ न खेलने की बात ने इतना ज्यादा तूल पकड़ लिया है कि न केवल भारत सरकार ने बीसीसीआई से पाक के खिलाफ न खेलने को कहा है, बल्कि भारतीय बोर्ड ने आईसीसी को शुक्रवार को पत्र लिखते हुए उसे अपनी चिंताओं से अवगत कराया. इस लेटर में बीसीसीआई ने कई अहम बातें लिखकर पाकिस्तान का विरोध किया है. इससे पहले हरभजन सिंह और टीम इंडिया के सदस्य युजवेंद्र चहल ने भी पाकिस्तान से खेल संबंध तोड़ लेने की बात कही थी. 

यह भी पढ़ें: Pulwama Attack: देहरादून में अफगानी प्रशंसक ने लगाए पाकिस्तान विरोधी नारे

लेकिन सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर ने समान राय देते हुए कहा था कि पाकिस्तान को जवाब देने का बेहतर तरीका यही है कि वर्ल्ड कप में उसे मात दी जाए. और बेवजह चिर-प्रतिद्वंद्वी को दो अंक देने का कोई मतलब नहीं है. और अब इस पर विराट कोहली ने अपने विचार व्यक्त किए हैं. टी20 मुकाबले की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कहा कि वह और टीम मैनेजमेंट पूरी तरह इस मामले में बीसीसीआई के साथ हैं. विराट बोले कि पाक मैच पर बीसीसीआई और सरकार जो भी फैसला लेगी, वह उसका सम्मान करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे में विराट कोहली एडिलेड टेस्ट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

विराट ने कहा कि हमारी संवेदनाएं पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिजनों के साथ हैं. उन्होंने कहा कि जो भी देश और बीसीसीआई फैसला करेगा, हम उसके साथ खड़े हैं. हम इस मामले में वही करेंगे, जो बीसीसीआई और सरकार फैसला लेगी.