यह ख़बर 19 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : दिल्ली को हराकर फिसड्डी होने से बचे वॉरियर्स

खास बातें

  • कप्तान एरॉन फिंच (52) के शानदार अर्द्धशतक और अली मुर्तजा (15/3) तथा एंजेलो मैथ्यूज (14/3) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम ने रविवार को सुब्रत राय सहारा स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 71वें और अपने अ
पुणे:

कप्तान एरॉन फिंच (52) के शानदार अर्द्धशतक और अली मुर्तजा (15/3) तथा एंजेलो मैथ्यूज (14/3) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम ने रविवार को सुब्रत राय सहारा स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 71वें और अपने अंतिम मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 38 रन से हरा दिया।

इस जीत के साथ वॉरियर्स ने नौ टीमों की तालिका में आठवें क्रम पर रहते हुए आईपीएल-6 का समापन किया जबकि बीते साल चमकदार खेल दिखाने वाली दिल्ली की टीम इस बार फिसड्डी साबित हुई।

पुणे ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 173 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन दिल्ली के जांबाज निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 134 रन ही बना सके। इसमें सर्वाधिक योगदान मुरलीधरन गौतम का रहा, जिन्होंने 30 रन बनाए। दिल्ली की यह 16 मैचों में 13वीं हार है जबकि पुणे को इतने ही मैचों में चौथी जीत मिली।

दिल्ली ने एक समय 64 रनों के कुल योग पर माहेला जयवर्धने (14), डेविड वार्नर (2), भरत चिपली (16), वीरेंद्र सहवाग (11) और बेन रोहरर (7) के रूप में अपने पांच अहम विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद हालांकि इरफान पठान (24) और गौतम ने छठे विकेट के लिए 42 गेंदों पर 54 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने के साथ-साथ जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो सके।

गौतम 118 रनों के कुल योग पर एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर आउट हुए। गौतम ने 23 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। मैथ्यूज ने पारी के 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर मोर्ने मोर्कल (0) को भी चलता कर दिल्ली को सातवां झटका दिया।

पठान का विकेट मैथ्यूज ने 125 रनों के कुल योग पर चटकाया। पठान ने 28 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। शाहबाज नदीम छह रन बनाकर 133 रनों के कुल योग पर अशोक डिंडा के शिकार बने। डिंडा ने 21 रन देकर दो विकेट लिए।

इससे पहले, फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस फैसले का सम्मान करते हुए उनकी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 172 रन बनाए। फिंच और ल्यूक राइट (45) के अलावा एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 30 रन बनाए। डेयरडेविल्स की ओर से सिद्धार्थ कौल ने दो सफलता हासिल की।

वॉरियर्स की शुरुआत अच्छी रही। रोबिन उथप्पा (24) ने फिंच के साथ पहले विकेट के लिए 31 गेंदों पर 38 रनों की साझेदारी निभाई। उथप्पा ने अपनी 20 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए। उथप्पा का विकेट उमेश यादव ने लिया।

उथप्पा का विकेट गिरने के बाद फिंच ने मनीष पांडेय (10) के साथ दूसरे विकेट के लिए 29 गेंदों पर 34 रन जोड़े। पांडेय 14 गेंदों पर एक छक्का लगाने के बाद शाहबाज नदीम की गेंद पर बोल्ड हुए।

इसके बाद फिंच पवेलियन लौटे। 34 गेंदों की पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाने वाले फिंच 91 के कुल योग पर कौल की गेंद पर वीरेंद्र सहवाग द्वारा लपके गए। युवराज सिंह (3) ने निराश किया। वह 96 के कुल योग पर इरफान पठान के शिकार बने।

खराब फार्म में चल रहे युवराज का सस्ते में आउट होना एक लिहाज के लिए वॉरियर्स के लिए अच्छा साबित हुआ क्योंकि इसके बाद ल्यूक राइट (45) ने पूर्व कप्तान मैथ्यूज के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 37 गेंदों पर 72 रन जोड़े।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राइट ने 23 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। उनका विकेट 167 रन के कुल योग पर गिरा। मैथ्यूज ने अपनी नाबाद पारी में 22 गेंदों पर दो छक्के लगाए।