NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल के कक्षा 10 के छात्रों की परीक्षा को विराट कोहली ने इस तरह बना दिया बेहद खास...

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली अपने खेल कौशल की बदौलत देश के करोड़ों खेलप्रेमियों के रोल मॉडल बन चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल के कक्षा 10 के छात्रों की परीक्षा को विराट कोहली ने इस तरह बना दिया बेहद खास...

विराट कोहली की कप्‍तानी में टीम इंडिया इस समय लगातार सफलताएं हासिल कर रही है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पश्चिम बंगाल की कक्षा 10 की परीक्षा में पूछा गया विराट पर प्रश्‍न
  2. स्‍टूडेंट्स ने इस प्रश्‍न का खुशी-खुशी दिया जवाब
  3. विराट की कप्‍तानी में टीम इंडिया हासिल कर रही है सफलता
टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली अपने खेल कौशल की बदौलत देश के करोड़ों खेलप्रेमियों के रोल मॉडल बन चुके हैं. कोहली ने बल्‍लेबाजी में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत देश ही नहीं, दुनियाभर में बड़ी संख्‍या में लोगों को अपना प्रशंसक बनाया है. उनकी कप्‍तानी में भारतीय टीम इन दिनों सफलता के नए आयाम स्‍थापित कर रही है. मैदान ही नहीं, मैदान के बाहर भी कोहली लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए है. कक्षा 10 के छात्रों की हैरानी का उस समय ठिकाना नहीं रहा जब अंग्रेजी के पेपर में उन्‍हें भारतीय टीम के कप्‍तान कोहली के बारे में निबंध (essay) लिखने को कहा गया.
 
question

प्रश्‍न पत्र में विराट कोहली पर निबंध लिखने को कहा गया (फोटो ट्विटर)


यह भी पढ़ें: अब शरीर को देखते हुए ‘वर्कलोड’ प्रबंधन की जरूरत है : विराट कोहली

समाचार पत्र हिंदुस्‍तान टाइम्‍स के अनुसार, 10वीं की परीक्षा में हिस्‍सा ले रहे छात्रों ने बेहद उत्‍साह से कोहली के बारे में पूछे गए इस प्रश्‍न का जवाब दिया. मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल) के नबीपुर सरलाबाला हाई स्‍कूल की छात्रा शमीम अख्‍तर ने बताया कि अपने पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उसे बेहद खुशी हुई. इस छात्रा ने अखबार के हवाले से कहा, 'हमें उम्‍मीद नहीं थी कि परीक्षा में कोहली के बारे में कोई प्रश्‍न पूछा जाएगा. हमने खुशी-खुशी इस प्रश्‍न का जवाब दिया. कोहली मेरे पसंदीदा क्रिकेटर हैं.'

यह भी पढ़ें:इस मजबूरी के चलते विराट चुका रहे हैं फ्लैट का हर माह 15 लाख रुपये किराया

टिप्पणियां
 मिदनापुर मिशन गर्ल्‍स स्‍कूल की छात्रा श्रेयस घोषाल ने बताया कि यह अनिवार्य प्रश्‍न 10 अंकों का था. प्रश्‍नपत्र में दिए गए प्‍वाइंट्स के आधार पर हमे कोहली के बारे में लिखना था. वैसे भी कोहली आज इतने लोकप्रिय हो चुके हैं कि यदि प्‍वाइंट्स नहीं भी दिए जाते तो ज्‍यादातर स्‍टूडेंट उनके बारे में विस्‍तार से लिख सकते थे. कोलकाता के बलरामपुर गर्ल्‍स हाईस्‍कूल की स्‍टूडेंट ईशा शॉ ने माना कि कोहली की जीवनी लिखकर उसे खुशी की अनुभूति हुई. इस छात्रा ने कहा कि कोहली जैसे बड़े क्रिकेटर के बारे में लिखते हुए बेहद अच्‍छा लगा. वे देश के आइकॉन बन चुके हैं.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट की तारीफ
गौरतलब है कि कोहली टेस्‍ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में 50+ का औसत रखने वाले दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न हुई क्रिकेट सीरीज में उन्‍होंने बल्‍ले से धमाकेदार प्रदर्शन किया. उनके नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टी20 सीरीज जीतने का कारनामा किया. बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा से विवाह करने वाले कोहली वनडे मैचों में 35 शतक बना चुके हैं और वनडे इंटरनेशनल मैचों में शतक के मामले में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ही उनसे आगे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement