Aus vs Ind: अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज बने

Aus Vs Ind: टेस्ट क्रिकेट में अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. भारतीय स्पिनर अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बायें हाथ के बल्लेबाज को आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

Aus vs Ind: अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज बने

Aus vs Ind: वॉर्नर को आउट कर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, दुनिया के इकलौते गेंदबाज बने

Aus Vs Ind: टेस्ट क्रिकेट में अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. भारतीय स्पिनर अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बायें हाथ के बल्लेबाज को आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में अश्विन ने जैसे ही डेविड वॉर्नर (David Warner) को आउट किया वैसे ही उन्होंने यह कमाल अपने करियर में कर दिखाया. भारतीय ऑफ स्पिनर ने अबतक अपने टेस्ट करियर में 193 बायें हाथ के बल्लेबाज को अपनी गेंद पर आउट कर चुके हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर मुरलीधरन हैं जिन्होंने 191 बायें हाथ के बल्लेबाज को टेस्ट क्रिकेट में आउट किया है. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने 184 और शेन वार्न ने 172 बार बायें हाथ के बल्लेबाज के टेस्ट क्रिकेट में पवेलियन की राह दिखाई है.

Aus Vs Ind: सिडनी टेस्ट में भारत के 3 बल्लेबाज हुए रन आउट, 12 साल के बाद पहली बार हुआ ऐसा

वहीं अश्विन टेस्ट में वॉर्नर को 10 बार पवेलियन की राह दिखा चुके हैं. वॉर्नर को टेस्ट में सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड के मामले में अश्विन दूसरे नंबर पर है. स्टुअर्ट ब्रॉर्ड टेस्ट में वॉर्नर को 12 बार आउट कर चुके हैं. अश्विन टेस्ट में वॉर्नर के अलावा इंग्लैंड पूर्व बायें हाथ के बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक को 9 बार आउट कर चुके हैं. बेन स्टोक्स को 8 बार और मार्नी मॉर्केल को 8 बार पवेलियन की राह दिखा चुके हैं. 

इससे पहले तीसरे दिन के खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 103 रन बनाए हैं. पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम पर 197 रन की बढ़त बना ली है. वहीं, भारत की बात की जाए तो पहली पारी में भारत ने 244 रन बनाए. भारत की ओर से पुजारा और शुबमन गिल ने 50-50 रन की पारी खेली. इसके अलावा आखिरी समय में जडेजा ने 28 रन मारे जिसके दम पर भारतीय टीम 244 रन पर पहुंच पाने में सफल रही. 

Aus vs Ind: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत का तहलका, ऐसा कर विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ा

Newsbeep

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने घातक गेंदबाजी की और 4 विकेट लेने में सफल रहे. 2 विकेट जोस हेजलवुड और 1 विकेट मिचेल ,स्टार्क लेने में सफल रहे. भारत की पहली पारी में 3 बल्लेबाज रन आउट हुए. साल 2008 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब भारत की एक पारी के दौरान 3 बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​