NDTV Khabar

ICC टेस्‍ट रैंकिंग: गेंदबाजों में आर. अश्विन तीसरे स्‍थान पर खिसके, जानें किस स्पिनर ने उन्‍हें पीछे छोड़ा

हेराथ ने दूसरे स्थान पर पहुंचने के अलावा अपने और शीर्ष पर चल रहे रविंद्र जडेजा के बीच के अंतर को 32 अंक तक सीमित कर दिया है.

77 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC टेस्‍ट रैंकिंग: गेंदबाजों में आर. अश्विन तीसरे स्‍थान पर खिसके, जानें किस स्पिनर ने उन्‍हें पीछे छोड़ा

आर.अश्विन को पीछे छोड़कर श्रीलंका के रंगना हेराथ दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं (फाइल फोटो)

दुबई: भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईसीसी के टेस्ट गेंदबाजों की नवीनतम रैंकिंग में आज एक स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर खिसक गए. जिम्‍बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में चार विकेट की जीत के दौरान आठवीं बार 10 विकेट चटकाने वाले श्रीलंका के स्पिनर रंगना हेराथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. हेराथ ने अश्विन को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंचने के अलावा अपने और शीर्ष पर चल रहे रविंद्र जडेजा के बीच के अंतर को 32 अंक तक सीमित कर दिया है. इस तरह शीर्ष दो पर दो बायें हाथ के स्पिनर काबिज हैं. टेस्ट क्रिकेट में 81 मैचों में 384 विकेट के साथ सबसे सफल बाएं हाथ के स्पिनर 39 साल के हेराथ ने कोलंबो में कल समाप्त हुए मैच में 249 रन देकर 11 विकेट चटकाए. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड संयुक्त चौथे स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले तेज गेंदबाज हैं.

दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज भी इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंटब्रिज में टीम की 340 रन की जीत के दौरान छह विकेट की बदौलत 12 स्थान के फायदे से 26वें पायदान पर पहुंच गए हैं. महाराज के 543 अंक हैं और 1992 में देश की टेस्ट क्रिकेट में वापसी के बाद से स्पिनरों में पाल हैरिस (705), पॉल एडम्स (588) और निकी बोये (545) ही उनसे अधिक अंक जुटा पाए हैं. कोलंबो में 9 विकेट चटकाने वाले जिम्‍बाब्वे के कप्तान और लेग स्पिनर ग्रीम क्रेमर 20 स्थान के फायदे के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 53वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. ट्रेंटब्रिज में सात विकेट चटकाने वाले एंडरसन को एक स्थान का फायदा हुआ है.

वीडियो : रविचंद्रन अश्विन से विशेष बातचीत



टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में हाशिम अमला की शीर्ष 10 में वापसी हुई है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 78 और 87 रन की पारियां खेली थी और अब छह स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर हैं. जिम्‍बाब्वे के खिलाफ जीत के दौरान 45 और नाबाद 80 रन की पारी खेलने वाले असेला गुणारत्ने ने 19 स्थान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ 79वीं रैंकिंग हासिल की है.

यह भी पढ़ें

चैंपियंस ट्रॉफी : फाइनल में अश्विन के खराब प्रदर्शन का कप्‍तान कोहली ने इस तरह किया बचाव
चैंपियंस ट्रॉफी : अश्विन ने फाइनल में ऐसा रिकॉर्ड बनाया जिसे वे कभी याद नहीं रखना चाहेंगे
रविचंद्रन अश्विन ने कहा, वीरेंद्र सहवाग ने मुझे हताश कर दिया था


दक्षिण अफ्रीका के वर्नन फिलेंडर इंग्लैंड के खिलाफ 54 और 42 रन की पारी खेलने के अलावा पांच विकेट चटकाकर आलराउंडरों की सूची में दो स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. आलराउंडरों की सूची में बांग्लादेश के साकिब अल हसन शीर्ष पर हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement