अपने 100वें वनडे में चोटिल हुए अश्विन, उनकी जगह टीम इंडिया में हरभजन शामिल

अपने 100वें वनडे में चोटिल हुए अश्विन, उनकी जगह टीम इंडिया में हरभजन शामिल

अश्विन अपने 100वें वनडे में चोटिल हो गए (सौजन्य : BCCI)

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहे वनडे मुकाबले में ऑफ स्पिनर आर अश्विन की मांसपेशियों में छिंचाव आ गया और उन्हें खेल के बीच में ही पैवेलियन जाना पड़ा। अश्विन के चोटिल होने की वजह से अब उनकी जगह हरभजन सिंह को टीम इंडिया में जगह दी गई है।


सौंवे मैच में चोटिल हुए अश्विन
कानपुर वनडे ऑफ स्पिनर आर अश्विन का सौवां वनडे मैच है। अपने 100वें वनडे को अश्विन ने खास बनाने की पूरी कोशिश की। अपने पहले ही ओवर में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक को 29 रन पर आउट कर भारत को पहली कामयाबी भी दिलाई, लेकिन दुर्भाग्य से वे चोटिल हो गए।

कसी हुई गेंदबाजी
अश्विन ने पहले ओवर में महज एक रन देकर एक विकेट लिया। दूसरे ओवर में भी अश्विन ने 5 रन दिए। इसके बाद तीसरे ओवर में एक बार फिर अश्विन ने एक ही रन दिया। यानी अपनी गेंदबाजी से वे फॉफ डु प्लेसिस और हाशिम अमला पर अंकुश लगाने में कामयाब रहे।

हुए चोटिल, टीम चिंतित
लेकिन इसके बाद अश्विन उस मुश्किल में फंस गए, जिसने पूरी टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी। चौथे ओवर में गेंदबाजी करते हुए अश्विन अपनी ही गेंद पर फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए। एबी डिविलियर्स के जोरदार शॉट को रोकने के कोशिश में वे गिर पड़े और चोटिल हो गए। उन्हें दो गेंद फेंकने के बाद मैदान से बाहर जाना पड़ा।

हालांकि इसके बाद अश्विन मैदान में वापसी करने में कामयाब हुए, लेकिन महज एक ओवर की गेंदबाजी के बाद उन्हें फिर से मैदान से वापस जाना पड़ा। दूसरी बार उनके मैदान से जाने के दौरान ऐसा लगा कि यह चोट गंभीर हो सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

100 वनडे खेलने वाले तीसरे स्पिनर
अश्विन के वनडे सीरीज के पहले ही मैच में चोटिल होने से टीम की चिंता इसलिए बढ़ गई है, क्योंकि वे टीम के सबसे अहम गेंदबाज हैं और इस समय अपने करियर के श्रेष्ठ फॉर्म में हैं। अश्विन भारत की ओर से अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के बाद 100 वनडे खेलने वाले तीसरे स्पिनर हैं।