आर अश्विन और सुरेश रैना की जोड़ी है 'सुपरहिट'

आर अश्विन और सुरेश रैना की जोड़ी है 'सुपरहिट'

आर अश्विन का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

मौजूदा टीम इंडिया की बेस्ट ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन की है। इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता, लेकिन भारत के लिए T20 क्रिकेट में बेस्ट फ़ील्डिंग जोड़ी का ख़िताब आर अश्विन और सुरेश रैना के नाम है।

दोनों की जोड़ी ने एशिया कप में श्रीलंका के ख़िलाफ़ एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। श्रीलंका के बल्लेबाज़ मिलिंदा सिरिवर्धना का कैच रैना ने अश्विन की गेंद पर पकड़ा। इस तरह अश्विन और रैना की जोड़ी ने टी20 क्रिकेट में मिलकर अपना 9वां शिकार बनाया जो भारत के लिए एक रिकॉर्ड है। दोनों ने ये मुकाम 37वें टी20 मैच में हासिल किया।

इससे पहले भारत के लिए ये रिकॉर्ड अश्विन ने रोहित शर्मा के साथ बनाया था। रोहित-अश्विन की जोड़ी ने 33 मैच में 8 विकेट झटके हैं। वैसे, टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी और युवराज सिंह की जोड़ी 48 मैच में 8 बल्लेबाज़ों को पैवेलियन भेज चुके हैं।

अगर अंतरराष्‍ट्रीय टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड की बात करें तो ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के सईद अजमल और कामरान अकमल के नाम है। दोनों ने 38 मैचों में 15 शिकार बनाए हैं।

दूसरे नंबर पर वेस्ट इंडीज़ के सुनील नरेन और दिनेश रामदिन की जोड़ी है। फ़ील्डर और गेंदबाज़ की जोड़ी ने 26 मैच में 10 विकेट लिए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरे नंबर पर बांग्लादेशी जोड़ी का क़ब्ज़ा है। शाक़िब-अल-हसन और मुस्ताफ़िज़ुर रहीम की जोड़ी ने 40 मैच में 10 शिकार बनाए हैं।