'सिर्फ़ क्रिकेट के लिहाज़ से भारत-पाक सीरीज़ का स्वागत है, पर....' : राहुल द्रविड़

'सिर्फ़ क्रिकेट के लिहाज़ से भारत-पाक सीरीज़ का स्वागत है, पर....' :  राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

सिर्फ़ क्रिकेट के खेल के लिहाज़ से पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज़ की तरफ़ादारी की है। द्रविड़ ने कहा, 'केवल इस खेल के लिहाज़ से बोलें तो भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज़ का किसी भी दिन स्वागत किया जा सकता है।'

लेकिन उन्होंने उसी सांस में ये भी कहा कि ये सीरीज़ सिर्फ़ क्रिकेट तक सीमित नहीं बल्कि इसमें सुरक्षा और राजनीतिक मसलों के शामिल होने की वजह से इसका फ़ैसला दोनों क्रिकेट बोर्ड पर ही छोड़ देना चाहिए।

भारत-पाक क्रिकेट सीरीज़ को लेकर चाहे कई सवाल बरक़रार हों लेकिन ये इशारा भी साफ़ हो रहा है कि इस सीरीज़ के आयोजन के लिए बीसीसीआई भी कोशिशें तेज़ कर रहा है। बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने चंडीगढ़ में एक प्रेस कांफ़्रेंस में बताया कि इस सीरीज़ को लेकर आनेवाले हफ़्तों में भी बातें हो सकती हैं। उन्होंने ये भी कहा कि बात फ़िलहाल दो बोर्ड के बीच ही हुई है। सरकार के स्तर पर अभी इसे लेकर कोई बात नहीं हुई है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार ख़ान और जगमोहन डालमिया की मुलाक़ात के बाद से क्रिकेट की सबसे बड़ी सीरीज़ के आयोजन को होने को लेकर सरगर्मी तेज़ होती जा रही है। कोलकाता में शहरयार ख़ान और जगमोहन डालमिया की संयुक्त प्रेस कांफ़्रेंस में दिसंबर में 3 टेस्ट, 5 वनडे और 2 टी20 की सीरीज़ का प्रस्ताव रखा गया। लेकिन इस सीरीज़ के प्रस्ताव के आते ही विवाद भी खड़े हो गए और ये लाज़िमी भी था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई के सचिव और हमीरपुर से बीजेपी के सांसद अनुराग ठाकुर बड़े ही संभलकर इशारा कर रहे हैं कि ये सीरीज़ मुमकिन तो है लेकिन सरकार ने इसे लेकर अभी किसी तरह का मन नहीं बनाया है। दरअसल बात सरकार तक योजना बनाकर पहुंचाई ही नहीं गई है। वो कहते हैं कि फ़िलहाल बातचीत दो बोर्ड के स्तर पर ही है और वो भी शुरुआती दौर में। इसलिए फ़िलहाल इतना ही इशारा समझना चाहिए कि इस सीरीज़ के होना या नहीं होने के बीच एक लंबा रास्ता बाक़ी है।