CoA ने कहा, राहुल द्रविड़ की नियुक्ति में हितों के टकराव का मसला नहीं..

CoA ने कहा, राहुल द्रविड़ की नियुक्ति में हितों के टकराव का मसला नहीं..

Rahul Dravid को एनसीए का हेड ऑफ क्रिकेट नियुक्‍त किया गया है

खास बातें

  • रवि थोडगे ने कहा, हमें हितों का टकराव नहीं दिखा
  • लोकपाल को ऐसा लगता है तो वे अपना पक्ष रखेंगे
  • अपना जवाब बोर्ड के लोकपाल को भेज चुके हैं द्रविड़
मुंबई:

Rahul Dravid: हितों के टकराव मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की प्रशासकों की समिति (CoA)ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को 'क्‍लीन चिट' दे दी है. प्रशासकों की समिति ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के क्रिकेट प्रमुख के रूप में राहुल द्रविड़ की नियुक्ति में ‘हितों के टकराव' (conflict of interest) का कोई मसला नहीं है. लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोडगे ने कहा कि गेंद अब बीसीसीआई के लोकपाल सह आचरण अधिकारी डी के जैन के पाले में है.

द्रविड़ को BCCI के नोटिस पर गांगुली खफा, कहा-भगवान भारतीय क्रिकेट की मदद करे..

थोडगे ने कहा ,‘राहुल के मामले में हितों का टकराव नहीं है. उसे नोटिस मिला था और हमने उसकी नियुक्ति को मंजूरी दी थी. हमें हितों का टकराव (conflict of interest) नहीं दिखा लेकिन अगर लोकपाल को लगता है तो हम उन्हें अपना पक्ष स्पष्ट करेंगे.'उन्होंने कहा ,‘उसके बाद वह इस पर गौर करेंगे.यह एक प्रक्रिया है जो जारी रहेगी.' गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट के सबसे सम्मानित शख्सियतों में से एक द्रविड़ (Rahul Dravid) पर राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में नियुक्ति के बाद हितों के टकराव का आरोप लगा था चूंकि वह इंडिया सीमेंट्स के कर्मचारी हैं जो चेन्नई सुपर किंग्स टीम की मालिक है. द्रविड़ ने अपना जवाब जैन को भेज दिया है लेकिन अभी यह पता नहीं चला है कि उन्होंने पद से इस्तीफा दिया है या नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीओए ने उनकी नियुक्ति के समय स्पष्ट किया था कि द्रविड़ (Rahul Dravid) को इंडिया सीमेंट्स के उपाध्यक्ष का पद छोड़ना होगा या कार्यकाल पूरा होने तक छुट्टी पर रहना होगा. द्रविड़ ने इंडिया सीमेंट्स से अवैतनिक अवकाश मांगा था जिसके बाद एमपीसीए के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने द्रविड़ के खिलाफ शिकायत की थी.

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)