राहुल द्रविड़ के एक ईमेल ने बदली केविन पीटरसन की किस्मत, करियर में स्पिन खेलने के लायक बनाया

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने अपनी बल्लेबाजी पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के प्रभाव की सराहना करते हुए कहा है कि स्पिन को कैसे खेला जाए इसे लेकर दिग्गज भारतीय बल्लेबाज की सलाह ने उनके लिए नए रास्ते खोल दिए.

राहुल द्रविड़ के एक ईमेल ने बदली केविन पीटरसन की किस्मत, करियर में स्पिन खेलने के लायक बनाया

राहुल द्रविड़ के कारण करियर में स्पिन गेंदबाजी अच्छे से खेल पाए केविन पीटरसन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने अपनी बल्लेबाजी पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के प्रभाव की सराहना करते हुए कहा है कि स्पिन को कैसे खेला जाए इसे लेकर दिग्गज भारतीय बल्लेबाज की सलाह ने उनके लिए नए रास्ते खोल दिए. पीटरसन ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उनके अनुभव, द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के साथ खेलने से उन्हें अपने शॉट में इजाफा करने में मदद मिली. पीटरसन पूर्ववर्ती डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी आईपीएल टीमों की ओर से खेले.

इंग्लैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज ने कहा, ‘‘द्रविड़ ने मुझे सबसे खूबसूरत ईमेल लिखा, स्पिन खेलने की कला के बारे में बताया और तब से मेरे सामने नई दुनिया थी. वर्षों से एकदिवसीय बल्लेबाजी में आए बदलाव पर चर्चा के दौरान पीटरसन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, ‘‘सबसे अहम यह है कि गेंद को फेंके जाते ही हम उसकी लेंथ को देखें- स्पिन का इंतजार करें और अपना फैसला करें. इंग्लैंड की ओर से 2004 से 2014 के बीच दस साल के अपने करियर के दौरान पीटरसन दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक रहे विशेषकर सीमित ओवरों के क्रिकेट में.

पीटरसन ने 104 टेस्ट में 47.28 की औसत से 8181 रन बनाए जबकि 136 वनडे में 40.73 की औसत से 4440 रन बटोरे. पीटरसन ने कहा कि उनके सुर्खियां बटोरने वाला ‘स्विच हिट' शॉट में युवावस्था में घंटों स्क्वाश खेलने की भी भूमिका थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) इंग्लैंड के सबसे आक्रमक बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं. अपने करियर में उन्होंने वनडे हो या फिर टेस्ट एक ही अंदाज में बल्लेबाजी कर हर किसी को हैरान कर दिया. विवाद में आने का कारण उनका करियर समय रहते खत्म  हो गया था.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.