NDTV Khabar

राहुल द्रविड़ की 'यह मिसाल' बनी बेमिसाल, बीसीसीआई ने मानी बात, सब बोले, द्रविड़ जैसा कोई नहीं

सवाल यह है कि कितने ऐसे लोग गिनती पर गिने जा सकते हैं, जो राहुल द्रविड़ जैसा फैसला ले सकते हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल द्रविड़ की 'यह मिसाल' बनी बेमिसाल, बीसीसीआई ने मानी बात, सब बोले, द्रविड़ जैसा कोई नहीं

राहुल द्रविड़

नई दिल्ली: जहां  राहुल द्रविड़  होते हैं, वहां कुछ अलग ही होता है. फिर चाहे यह खुद अपने नुकसान की कीमत पर ही क्यों न हो. कुछ ही दिन पहले बीसीसीआई ने अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद मुख्य कोच, सहायक कोच और टीम के खिलाड़ियों के लिए इनामी रकम का ऐलान किया था. इस पर कोचिंग स्टॉफ को दी जाने वाली इनामी रकम की असमानता को लेकर द्रविड़ ने नाखुशी जाहिर की थी. और अब बीसीसीआई ने इस दिग्गज की मांग को स्वीकार करते हुए विश्व कप से जुड़े से ही नहीं, बल्कि अंडर-19 टीम से एक साल पहले तक जुड़े स्टॉफ के हर सदस्य को इनामी रकम देने का फैसला किया है. और सभी को समान राशि दी जाएगी. इसका मतलब यह है कि उस ट्रेनर के परिवार को भी उतनी ही रकम मिलेगी, जिसका पिछले साल टीम के साथ ऑन ड्यूटी निधन हो गया था.
ध्यान दिला दें कि अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को 50 लाख, स्पोर्ट स्टॉफ के हर सदस्य को 30 लाख और टीम के हर सदस्य को तीस लाख रुपये बतौर इनाम दिए जाने की घोषणा की थी. बाद में द्रविड़ ने इसी इनामी रकम की असमानता को लेकर नाखुशी जाहिर की थी. उन्होंने इस फैसले पर कोचिंग स्टॉफ के सदस्यों के साथ भेदभाव खत्म किए जाने का अनुरोध किया था. और बीसीसीआई ने द्रविड़ की इस बात को मान लिया है. 

यह भी पढ़ें: 'यह है' राहुल द्रविड़ का पिछले साल के आखिरी छह महीने का वेतन, रवि शास्त्री से आधा!

बोर्ड के सूत्रों के अनुसार अब बीसीसीआई ने इनामी रकम दिए जाने वाले लोगों की सूची में भी इजाफा कर दिया है.  इसके तहत इनामी रकम अब स्टॉफ के उन सदस्यों को भी दी जाएगी, जो करीब एक साल पहले तक विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर टीम के साथ जुड़े हुए थे. नतीजन इससे पिछले साल गुजर चुके ट्रेनर राजेश सांवत के परिवार को भी इनामी रकम मिलेगी. सूत्र ने बताया कि द्रविड़ के फैसले ने बोर्ड के अधिकारियों को हैरान कर दिया है.
  द्रविड़ ने बोर्ड के सीईओ राहुल जोहरी के साथ मुंबई में 14 फरवरी को मुलाकात की थी. मीटिंग में भी द्रविड़ कोचिंग स्टॉफ के सभी सदस्यों को बराबर इनामी रकम दिए जाने के रूख के प्रति दृढ़ थे.  वहीं, बदले हुए फैसले के बाद इंग्लैंड का दौरा करने वाली अंडर-19 टीम के साथ जुड़े कोच डब्ल्यूवी रमन, मैनेजर मनुज शर्मा और सुमित मलाहपुरकर और ट्रेनर अमोघ पंडित को भी इनामी रकम मिलेगी. 

VIDEO : कुछ ही दिन पहले भारतीय अंडर-19 टीम ने विश्व कप जीता था. 
राहुल द्रविड़ की मांग मानने का नतीजा यह है कि अब खुद उन्हें 50 लाख की जगह पच्चीस लाख रुपये मिलेंगे. बोर्ड ने कोचिंग स्टॉफ के वर्तमान और विश्व कप से पहले जुड़े स्टॉफ के हर सदस्यों को 25-25 लाख रुपये इनाम में देने का फैसला किया है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement