यह ख़बर 06 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भारत बनाम वेस्ट इंडीज़ : कोच्चि वन-डे पर बारिश का साया

भारत बनाम वेस्ट इंडीज़ वनडे मैच का फाइल चित्र

कोच्चि:

भारत और भ्रमणकारी वेस्ट इंडीज़ की टीमों के बीच पांच एक-दिवसीय मैचों की शृंखला के बुधवार को कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले मैच में बारिश खलल डाल सकती है।

मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक केरल में छिटपुट बारिश की संभावना जताई है, हालांकि केरल क्रिकेट संघ (केसीए) के अध्यक्ष टीसी मैथ्यू का दावा है कि वे किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार हैं। मैथ्यू ने कहा कि मैदान में जल-निकासी की अच्छी व्यवस्था के कारण चिंता की कोई बात नहीं होनी चाहिए।

टीसी मैथ्यू के अनुसार, "केवल दो घंटे में मैदान को खेलने के लिए तैयार किया जा सकता है, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है... टिकटों की बिक्री अच्छी हुई है, लेकिन यह पहले जैसा नहीं है... शायद, विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का न खेलना इसका एक कारण हो... बहरहाल, फिर भी आप उम्मीद कर सकते हैं कि स्टेडियम पूरा भरा होगा..."

कोच्चि के मैदान में पहली बार वर्ष 1998 में किसी अंतरराष्ट्रीय एक-दिवसीय मैच का आयोजन किया गया था। वेस्ट इंडीज़ के साथ बुधवार को खेला जाने वाला मैच इस मैदान का 10वां वन-डे मैच होगा। भारत के लिहाज से देखें तो यह मैदान अब तक 'शुभ' साबित हुआ है। भारत ने यहां छह जीत दर्ज की हैं, जबकि दो मैचों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है तथा एक मैच बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके रद्द कर दिया गया था।

टीसी मैथ्यू ने कहा, "हमें उम्मीद है कि पिच बल्लेबाजों तथा तेज़ गेंदबाजों के लिए अच्छी साबित होगी... हालांकि काफी कुछ वर्षा पर निर्भर करेगा..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि कोच्चि के इस स्टेडियम में कुल 50,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है, तथा यहां टिकटों के दाम 200 से 1,500 रुपये के बीच रखे गए हैं।