जब Suresh Raina ने किशोर कुमार का गाना गाकर लूट ली थी महफिल, देखें Video

भारतीय टीम के दिग्गज मध्यम क्रम बल्लेबाज रहे सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी धोनी (Dhoni) के साथ रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. रैना का करियर भी शानदार रहा. जब रैना 18 साल के थे तभी उन्होंने वनडे में डेब्यू किया था

जब Suresh Raina ने किशोर कुमार का गाना गाकर लूट ली थी महफिल, देखें Video

सुरेश रैना ने किशोर कुमार के गाने पर यूं बांधा था शमां, BCCI ने शेयर किया Video

भारतीय टीम के दिग्गज मध्यम क्रम बल्लेबाज रहे सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी धोनी (Dhoni) के साथ रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. रैना का करियर भी शानदार रहा. जब रैना 18 साल के थे तभी उन्होंने वनडे में डेब्यू किया था. वहीं, रैना टी-20 इंटरनेशनल में भारत की कप्तानी करने वाले सबसे युवा कप्तान बनने का कमाल भी कर दिखाया था. साल 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 में रैना ने भारतीय टीम की कप्तानी की थी. सुरेश रैना को टी-20 का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज भी माना जाता है. बता दें कि BCCI ने ट्विटर पर रैना का एक वीडियो शेयर किया है जिसमे क्रिकेटर किशोर कुमार के गाने को गाते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में रैना, 'ये शाम मस्तानी... मदहोश किए जाए' पर परफॉर्मेंस देते दिखे. रैना का यह वीडियो 2018 का है. 15 अगस्त को रैना ने धोनी के साथ संन्यास का ऐलान करके हर किसी को हैरत में डाल दिया.

पिछले ढेड़ दशक में सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले रैना ने कहा कि क्रिकेट उनके रगों में दौड़ता है. उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘ भारतीय टीम में जगह बनाने से पहले बहुत ही कम उम्र से, मैं एक छोटे से लड़के के रूप में अपने छोटे से शहर की गली और नुक्कड़ (गली और कोने) में क्रिकेट खेलता था. उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे जो भी पता है वह क्रिकेट है, मैंने जो कुछ किया है वह क्रिकेट है और यह मेरी रगों में है.

इस वामहस्त बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ ऐसा एक भी दिन नहीं रहा जब मुझे भगवान का आशीर्वाद और लोगों का प्यार नहीं मिला. भारत के लिए 226 एकदिवसीय, 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 18 टेस्ट खेलने वाले रैना ने कहा कि उन्होंने कभी भी चोटों को अपने भाग्य को निर्धारित नहीं करने दिया. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक माने जाने वाले रैना ने कहा, ‘‘ मैं उन सभी के आशीर्वाद का मान रखने की कोशिश कर रहा था. अपने देश तथा इस यात्रा का हिस्सा रहे सभी को उसके बदले खेल के जरिये वापस देने की कोशिश कर रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.