आज यहां शादी तो होगी, लेकिन IPL मैच के कारण बारात नहीं निकलेगी

फाइल फोटो

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित वीआईपी रोड के मैरिज हॉल में 9 मई को विवाह रचाने वाले दूल्हों को बारात निकालने की अनुमति नहीं दी गई है।

दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण का 45वां मैच शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है।

ऐसे में दर्शकों की भारी भीड़ के कारण दोपहर से देर रात तक तेलीबांधा रोड और वीआईपी रोड काफी व्यस्त रहने का अनुमान है। इसी कारण ट्रैफिक जाम के हालात पैदा न होने देने के लिए बारात निकालने पर बैन लगाया गया है।

रायपुर के सिटी एएसपी नीरज चंद्राकर ने बताया, 'आईपीएल मैच के दिन दोपहर से देर रात तक वीआईपी मूवमेंट के साथ-साथ लोगों की अच्छी खासी भीड़ तेलीबांधा और वीआईपी रोड पर दिखाई देगी। इस रूट पर शादी और बारात करने की अनुमति मांगने वालों को कहा गया कि वे शादी के कार्यक्रम जारी रखें, लेकिन रोड पर बारात न निकालें। इसको लेकर पुलिस नजर भी रखेगी। होटल वालों के साथ आयोजकों पर भी कार्रवाई होगी।'

स्टेडियम की ओर जाने के लिए तेलीबांधा रोड और वीआईपी रूट में दोपहर से चहलपहल बहुत बढ़ गई है।  पुलिस के अनुसार, बारात रोड पर निकली तो कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ शादी का आयोजन करने वाले होटलों और मैरिज पैलेस वालों को भी इस बारे में जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस का कहना है कि इसे व्यस्त रूट के रूप में देखते हुए इस तरह की पहल से ट्रैफिक जाम से बचा जा सकेगा।