Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

PSL में शानदार बैटिंग करने वाले हैदर अली के फैन हुए रमीज राजा, कहा- बाबर आजम और विराट कोहली जैसा है टेलैंट..

Ramiz Raja: रमीज ने अपने यू-ट्यूब चैनल में कहा, Haider Ali का टेलैंट बेहद खास है और इसी कारण उन्‍होंने पीएसएस के पहले ही सीजन में नाम कमाया. हालांकि राजा यह जोड़ने से नहीं चूके कि हैदर को अपने प्रदर्शन में स्‍थ‍िरता लाने की जरूरत है.

PSL में शानदार बैटिंग करने वाले हैदर अली के फैन हुए रमीज राजा, कहा- बाबर आजम और विराट कोहली जैसा है टेलैंट..

Ramiz Raja वर्ल्‍डकप 1992 में चैपियन बनी पाकिस्‍तान टीम के सदस्‍य रहे हैं

खास बातें

  • रमीज ने कहा- हैदर अली का टेलैंट है खास
  • पहले ही सीजन में जोरदार प्रदर्शन किया
  • मेहनत करते रहे तो काफी आगे जाएंगे

Ramiz Raja: पाकिस्‍तान टीम के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा (Ramiz Raja) ने पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) में जलवे दिखाने वाले हैदर अली की जमकर तारीफ की. हैदर अली टूर्नामेंट में पेशावर जाल्‍मी टीम की ओर से खेले. रमीज का तो यहां तक मानना है कि हैदर अली (Haider Ali) की जबर्दस्‍त प्रतिभा है और वे अगर मेहनत करते रहे तो वे बाबर आजम (Babar Azam)और विराट कोहली (Virat Kohli) की तरह नाम कमा सकते हैं. इसके अलावा रमीज ने जीशान अशरफ, आजम खान और खुशदिल शाह को भी पीएसएल  की खोज बताया.

रमीज ने अपने यू-ट्यूब चैनल में कहा, हैदर का टेलैंट बेहद खास है और इसी कारण उन्‍होंने पीएसएस के पहले ही सीजन में नाम कमाया. हालांकि राजा यह जोड़ने से नहीं चूके कि हैदर को अपने प्रदर्शन में स्‍थ‍िरता लाने की जरूरत है. बैटिंग ऑर्डर में उनकी सही पोजीशन नंबर तीन है क्‍योंकि वे बड़े शॉट लगाते हैं. उनके तरकश में हर तरह के शॉट्स है और पावर हिटिंग की उनकी रेंज भी जबर्दस्‍त है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के खौफ के कारण टूर्नामेंट के दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मैच नहीं खेले जा सके. रमीज ने बताया कि हैदर ने टूर्नामेंट में 239 रन बनाए. उन्‍होंने 20 चौके और 14 छक्‍के लगाए. हैदर का औसत 29 का रहा. यह औसत उनका औसत अच्‍छा नहीं है और उन्‍हें इस दिशा में ध्‍यान देना होगा.

जीशान अशरफ के बारे में उन्‍होंने कहा, यह प्‍लेयर ओपनर के तौर पर है और बाएं हाथ का होने के कारण आपको खास ऑप्‍शन देते हैं. पीएसएल में उनका स्‍ट्राइक रेट 133 के आसपास है और ये आगे और अच्‍छा कर सकते हैं. पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर मोईन खान के बेटे आजम खान की भी रमीज ने तारीफ की लेकिन कहा कि आजम को अगर पाकिस्‍तान के लिए खेलना है तो अपनी फिटनेस पर काम करना होगा. सबसे बड़ी बात यह है कि मोईन के बेटे होने के बावजूद वे किसी तरह के दबाव में नहीं दिखे और नेचुरल खेल दिखाया. टूर्नामेंट में 175 रन बनाने वाले खुशदिल शाह की भी रमीज ने तारीफ की. अपने 175 में से 100 रन खुशदिल ने चौकों-छक्‍कों की मदद से बनाए. इस बल्‍लेबाज की स्‍ट्रेट में छक्‍का लगाने की क्षमता के भी रमीज कायल दिेखे.

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान