NDTV Khabar

Ramiz Raja ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले Pakistan Cricket Team को दी यह सलाह..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ramiz Raja ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले Pakistan Cricket Team को दी यह सलाह..

Ramiz Raja ने पाकिस्तान टीम को आक्रामक अंदाज का क्रिकेट खेलने की सलाह दी है

खास बातें

  1. कहा, पाकिस्तान को आक्रामक क्रिकेट खेलनी होगी
  2. इस शैली की क्रिकेट हमारे डीएनए में है
  3. इस तरह खेलकर ही टीम टी20 में नंबर एक टीम बने

Pakistan vs Sri Lanka Series: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर रहे रमीज राजा (Ramiz Raja) ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम को आक्रामक क्रिकेट खेलने की नसीहत दी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB)ने हाल ही में पूर्व क्रिकेटर मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) को टीम का मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है. रमीज ने मिस्बाह की नियुक्ति की यह कहकर आलोचना की थी कि वे (मिस्बाह) सेफ यानी रक्षात्मक क्रिकेट के लिए जाने जाते हैं जबकि पाकिस्तानी टीम (Pakistan Cricket Team)को इस समय बेखौफ होकर क्रिकेट खेलने की जरूरत है. पाकिस्तान टीम को तीन वनडे और इतने की टी20 मैचों की सीरीज में श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) टीम का अपने घरेलू मैदान में सामना करना है. दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 27 सितंबर को खेला जाना है.

रमीज राजा ने कहा था-कोच बनने के लायक नहीं हैं मिस्बाह लेकिन PCB ने उन्हीं को चुना..


क्रिकेट के बेहतरीन कमेंटेटरों में गिने जाने वाले रमीज (Ramiz Raja) ने dawn.com से विशेष बातचीत में कहा, यदि हमने अलग अप्रोच के साथ बेखौफ होकर क्रिकेट नहीं खेली तो महान टीम नहीं बन सकते. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टीम को आक्रामक होने की जरूरत है, यह हमारे क्रिकेट के DNA में है. देखिए, हम टी20 इंटरनेशनल में इसलिए सफल हैं क्योंकि हम आक्रामक रहे हैं. यह कहा जाता है कि इस फॉर्मेट में हमारे पास इसके अलावा कोई विकल्प नहीं होता लेकिन यह कारगर साबित होता है और इसी कारण हम टी20 में दुनिया की नंबर एक टीम हैं.  रमीज ने मिस्बाह से जुड़े मुद्दे पर कहा कि उनकी (मिस्बाह की) नियुक्ति  इसलिए की गई कि पाकिस्तान के पास उनके अलावा और कोई विकल्प नहीं था. व्यक्तिगत तौर पर मिस्बाह ने खुद को सेफ (सुरक्षित )और सेंसेबल (जिम्मेदार) क्रिकेटर  के तौर पर ही साबित किया है. पीसीबी ने वर्ल्डकप में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद मिकी ऑर्थर को कोच पद से हटा दिया था और उनकी जगह 'देसी' कोच मिस्बाह को टीम की जिम्मेदारी सौंपी है.

'मिस्बाह सर' का पाकिस्तानी क्रिकेटरों के लिए सख्त डाइट प्लान, बिरयानी और मिठाई पर बैन

टिप्पणियां

पाकिस्तान के पूर्व ओपनर रमीज (Ramiz Raja)ने कहा, आक्रामक क्रिकेट की यही अप्रोच टी20 के साथ ही हमारे लिए 50 ओवर के गेम (वनडे) और टेस्ट क्रिकेट मे भी अच्छी तरह से काम करेगी. हम लांगर फॉर्मेट में अपनी टीम के चुनाव को लेकर सहमे-सहमे से रहते हैं. हमें इस मामले में नए सिरे से शुरुआत करनी होगी और सिलेक्शन में हर तरह के फॉर्मेट में आक्रामक माइंड सेट अपनाना होगा.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सपना चौधरी के डांस का फिर चला जादू, वायरल हुआ धमाकेदार Video

Advertisement