रमीज राजा ने कहा था-कोच बनने के लायक नहीं है मिस्बाह उल हक लेकिन PCB ने उन्हीं को चुना..

रमीज राजा ने कहा था-कोच बनने के लायक नहीं है मिस्बाह उल हक लेकिन PCB ने उन्हीं को चुना..

रमीज राजा ने पाकिस्तान के लिए 5 टेस्ट और 198 वनडे मैच खेले थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रमीज राजा ने बताया था मिस्बाह को डिफेंसिव अप्रोच वाला
  • कहा था-पाकिस्तान को आक्रामक रवैये वाला कोच चाहिए
  • मिस्बाह बतौर कप्तान विपक्षी टीम की गलती का इंतजार करते थे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान मिस्बाह उल-हक (Misbah-ul-Haq)को अपनी टीम (PaKistan Cricket Team) का मुख्य कोच नियुक्त किया है. वकार यूनुस (Waqar Younis)को टीम का बॉलिंग कोच बनाया गया है. इन दोनों की नियुक्ति तीनों फॉर्मेट में तीन साल के लिए की गई है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर/समीक्षक रमीज राजा (Ramiz Raja) मिस्बाह को कोच बनाए जाने के विरोध में थे. रमीज का मानना था कि मिस्बाह (Misbah-ul-Haq) बेहद डिफेंसिव हैं और इस कारण वे मुख्य कोच के पद के लिए आदर्श उम्मीदवार नहीं हैं. हालांकि पीसीबी ने रमीज राजा (Misbah-ul-Haq) की राय को तवज्जो नहीं दी और मिस्बाह के पक्ष में ही फैसला लिया.

रमीज राजा ने रोहित शर्मा नहीं, इस क्रिकेटर को बताया एशिया कप 2018 का सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान

रमीज राजा ने पाकिस्तान के लिए 57 टेस्ट और 198 वनडे मैच खेले. वे पाकिस्तान टीम के कप्तान भी रह चुके हैं. रमीज (Ramiz Raja) ने पिछले माह यू-ट्यूब पर अपने वीडियो में कहा था, 'आधुनिक क्रिकेट की जरूरत को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान टीम को आक्रामक माइंड सेट वाले शख्स की जरूरत है. दुर्भाग्य से मिस्बाह को सुरक्षित रवैये वाले क्रिकेट के लिए जाना जाता है. वे केवल खास कंडीशन में ही सफल रहे हैं जबकि पाकिस्तान को सभी सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम की जरूरत है. ' रमीज (Ramiz Raja) ने यह भी कहा था कि जब मिस्बाह पाकिस्तान टीम के कप्तान थे तो वे विपक्षी टीम की गलती का इंतजार कनरने के बाद ही अपना फैसला लेते थे. यदि वे कोच बनने है तो पाकिस्तान की नेशनल टीम के लिए इस तरह का रवैया ठीक नहीं होगा.


रमीज (Ramiz Raja) की राय थी कि मिस्बाह का खेल के प्रति अपनी अप्रोच थी. वे डिफेंसिव थे और विपक्षी टीम की गलती का इंतजार करते थे. अब टीम को नई दिशा में ले जाने की जरूरत है. उन्होंने अपनी बात को विस्तार से रखते हुए कहा था, खेल को लेकर माइंडसेट में बदलाव आया है. ऐसे में मिस्बाह पुरानी सोच और डिफेंसिव अप्रोच वाले हैं. गौरतलब है कि मिस्बाह उल-हक (Misbah-ul-Haq)को बुधवार को पाकिस्तान टीम (PaKistan Cricket Team)का मुख्य कोच बनाया गया है. इसके साथ ही, मिस्बाह को छह प्रथम श्रेणी क्रिकेट संघों के मुख्य कोचों का नेतृत्व करने के लिए चयनकर्ताओं का अध्यक्ष भी चुना गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अनुसार, मिस्बाह को भर्ती की प्रक्रिया का संचालन कर रहे पांच सदस्यीय पीसीबी पैनल ने सर्वसम्मति से चुना.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..