Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Ranji Round Up: मुंबई ने बड़ौदा को दी बड़े अंतर से मात, अन्य परिणाम भी देखें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ranji Round Up: मुंबई ने बड़ौदा को दी बड़े अंतर से मात, अन्य परिणाम भी देखें

क्रिकेट की प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. दिल्ली ने मुकाबला ड्रॉ कराया
  2. कुणाल चंदेला (125) और नीतीश राणा (114) के शतक
  3. पंजाब की 10 विकेट से जीत
नई दिल्ली:

मुंबई ने यहां खेले गए रणजी ट्रॉफी 2019-20 सीजन के राउंड 1 के एलीट ग्रुप-बी मैच के चौथे दिन वीरवार को बड़ौदा को 309 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत से मुंबई को छह अंक मिले. मुंबई ने अपनी पहली पारी में 431 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने बड़ौदा को उसकी पहली पारी में 307 रनों पर ऑल आउट करके 124 रन की बढ़त हासिल कर ली. मुंबई ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 409 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और बड़ौदा के सामने जीत के लिए 534 रनों का लक्ष्य रख दिया.

बड़ौदा की टीम इस लक्ष्य के जवाब में 224 रन पर ढेर हो गई. टीम के लिए दीपक हुड्डा ने 61 और अभिमन्यु राजपूत ने 53 रन बनाए. मुंबई के लिए शम्स मुलानी ने चार और शशांक अटार्डे तथा आकाश पार्कर ने दो-दो विकेट लिए. मैच में कुल 10 विकेट लेने वाले मुंबई के गेंदबाज मुलानी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उन्होंने पहली पारी में भी छह विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने किया खुलासा कि कौन है टीम इंडिया का ज्लाटन इब्राहिमोविच


दिल्ली ने मुकाबला ड्रॉ कराया
थुम्बा।
कुणाल चंदेला (125) और नीतीश राणा (114) के शतकों की मदद से दिल्ली ने  केरल के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप ए मैच ड्रॉ कराने में कामयाबी हासिल कर ली. पहली पारी में केवल 142 रन पर आउट होने के कारण दिल्ली को फालोऑन करना पड़ा. उसने खेल के चौथे दिन सुबह अपनी दूसरी पारी एक विकेट पर 142 रन से आगे बढ़ायी तथा चंदेला और राणा के बीच तीसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी से केरल की जीत की उम्मीदों पर पानी फेरा. दिल्ली के कप्तान ध्रुव शोरी (20) सुबह जल्दी आउट हो गए. इसके बाद बाद चंदेला और राणा ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली. चंदेला ने अपनी पारी में 219 गेंदे खेली तथा 11 चौके और एक छक्का लगाया जबकि राणा की 164 गेंदों की पारी में 11 चौके और चार छक्के शामिल हैं. जोंटी सिद्धू  30 और ललित यादव 13 रन बनाकर नाबाद रहे. केरल ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 525 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. पहली पारी में बढ़त हासिल करने के कारण उसे तीन अंक मिले जबकि दिल्ली को एक अंक से संतोष करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: इस वजह से Yasir Shah को पाकिस्तान टीम से रिलीज किया गया

पंजाब की 10 विकेट से जीत
जयपुर।
पंजाब ने राजस्थान को दस विकेट से करारी शिकस्त देकर रणजी ट्राफी ग्रुप ए में अपने अभियान की धमाकेदार शुरुआत की. पंजाब के सामने जीत के लिए 68 रन का लक्ष्य था जो 11.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर दिया. शुबमन गिल 36 और सनवीर सिंह 26 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले राजस्थान ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 157 रन से आगे बढ़ायी और केवल 11 रन जोड़कर 168 रन पर आउट हो गयी. पंजाब की तरफ से सनवीर ने तीन जबकि बलतेज सिंह, मयंक मार्केंडेय और गुरकीरत सिंह ने दो-दो विकेट लिए. 
 

के. गौतम ने चटकाए 8 विकेट, कर्नाटक की जीत

डिंडीगुल। ऑफ स्पिनर के. गौतम के आठ विकेट की मदद से कर्नाटक ने ग्रुब बी के पहले मैच में तमिलनाडु को 26 रन से हरा दिया. मेजबान टीम को जीत के लिए 181 रन चाहिए थे, लेकिन वह दूसरी पारी में 154 रन पर आउट हो गई. तमिलनाडु का आखिरी विकेट के विग्नेश के रूप में गिरा जिसे गौतम ने पगबाधा आउट कर दिया. इससे पहले आर अश्विन ने चार विकेट लेकर तमिलनाडु को मैच में लौटाया था. कर्नाटक की टीम दूसरी पारी में 151 रन पर आउट हो गई थी. तमिलनाडु के बल्लेबाज हालांकि गौतम की गेंदों का सामना नहीं कर सके. कर्नाटक ने इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु को हराया था.

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

राजस्थान ने अपनी पहली पारी में 257 रन बनाये थे जिसके जवाब में पंजाब की टीम ने 358 रन बनाकर 101 रन की बढ़त हासिल की. पंजाब को बड़ी जीत से बोनस सहित सात अंक मिले. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... CAA के खिलाफ जनसभा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' बोलने वाली लड़की ने एक सप्ताह पहले लिखी थी FB पोस्ट 'सभी देश जिंदाबाद'

Advertisement