NDTV Khabar

रणजी ट्रॉफी: चेतेश्‍वर पुजारा ने झारखंड के खिलाफ जमाया दोहरा शतक, बना दिया यह रिकॉर्ड

चेतेश्वर पुजारा आज प्रथम श्रेणी मैचों में सर्वाधिक दोहरा शतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए और उनके इस रिकॉर्ड प्रदर्शन से सौराष्ट्र ने झारखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

83 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रणजी ट्रॉफी: चेतेश्‍वर पुजारा ने झारखंड के खिलाफ जमाया दोहरा शतक, बना दिया यह रिकॉर्ड

चेतेश्‍वर पुजारा ने झारखंड के खिलाफ 204 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्रथम श्रेणी मैचों में पुजारा का यह 12वां दोहरा शतक है
  2. सबसे ज्‍यादा दोहरे शतक लगाने वाले भारतीय बैट्समैन बने
  3. विजय मर्चेंट के 11 दोहरे शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा
राजकोट: चेतेश्वर पुजारा आज प्रथम श्रेणी मैचों में सर्वाधिक दोहरा शतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए और उनके इस रिकॉर्ड प्रदर्शन से सौराष्ट्र ने झारखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली. पुजारा ने 204 रन बनाये जो उनका प्रथम श्रेणी मैचों में 12वां दोहरा शतक है. इस तरह से उन्होंने विजय मर्चेंट (11 दोहरे शतक) का रिकॉर्ड तोड़ा. केएस रणजीतसिंहजी ने 14 दोहरे शतक लगाए हैं लेकिन वह इंग्लैंड की तरफ से खेला करते थे. अपनी इस पारी के जरिये पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज के पहले अपना फॉर्म दिखा दिया है. टीम इंडिया को इसी माह से घरेलू मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्‍ट की सीरीज खेलनी है. सौराष्ट्र के कप्तान पुजारा ने अपनी पारी में 355 गेंदों का सामना किया और 28 चौके लगाए. उनके अलावा चिराग जानी ने 108 रन की पारी खेली. इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 210 रन की साझेदारी की जिससे सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 553 रन बनाकर समाप्त घोषित की.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख हैं कॉमन
इसके जवाब में झारखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 52 रन बनाए हैं. मैच में झारखंड की हालत खस्‍ता है. टीम अभी सौराष्ट्र से 501 रन पीछे है. सौराष्ट्र की तरफ से दोनों विकेट बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने लिए.  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement