रणजी ट्रॉफी: खराब रोशनी दिल्‍ली की जीत में बनी बाधा, असम के खिलाफ ड्रॉ से करना पड़ा संतोष

खराब रोशनी आज यहां रणजी ट्रॉफी मुकाबले में दिल्‍ली की राह में बाधा बन गई. दिल्ली के सामने 14 ओवर में 79 रन बनाने का लक्ष्य था लेकिन केवल आठ ओवर का खेल संभव होने के कारण असम के खिलाफ आज यहां ड्रॉ रहे ग्रुप मैच में उसे तीन अंक से ही संतोष करना पड़ा.

रणजी ट्रॉफी: खराब रोशनी दिल्‍ली की जीत में बनी बाधा,  असम के खिलाफ ड्रॉ से करना पड़ा संतोष

दिल्‍ली के लिए मैच की पहली पारी में गौतम गंभीर ने शतक बनाया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मैच में दिल्‍ली को जीत के लिए मिला था 79 रन का लक्ष्‍य
  • स्‍कोर जब 49 रन था, तभी रोशनी के कारण खेल रोकना पड़ा
  • दूसरी पारी में 255 रन बनाकर आउट हुई थी असम की टीम
नई दिल्ली:

खराब रोशनी आज यहां रणजी ट्रॉफी मुकाबले में दिल्‍ली की राह में बाधा बन गई. दिल्ली के सामने 14 ओवर में 79 रन बनाने का लक्ष्य था लेकिन केवल आठ ओवर का खेल संभव होने के कारण असम के खिलाफ आज यहां ड्रॉ रहे ग्रुप मैच में उसे तीन अंक से ही संतोष करना पड़ा.  असम ने शिबशंकर राय (87) और वसीकुर रहमान (51) के अर्धशतकों की मदद से अपनी दूसरी पारी में 255 रन बनाकर दिल्ली के सामने 14 ओवर में 79 रन का लक्ष्य रख था. लेकिन इस बीच केवल आठ ओवर का ही खेल हो पाया जिसमें दिल्ली ने दो विकेट पर 49 रन बनाए. दिल्‍ली के लिए पहली पारी में गौतम गंभीर और नीतीश राणा ने शतक जमाए थे जबकि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने 5 विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें : यूसुफ पठान ने किया कमाल, लेकिन बड़ौदा को हार से नहीं बचा पाए

Newsbeep

अंपायरों ने जब खराब रोशनी के कारण खेल रोकने का फैसला किया तब उन्मुक्त चंद 25 और मिलिंद कुमार छह रन पर खेल रहे थे. दिल्ली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अनुज रावत (13) और नीतीश राणा (चार) के विकेट गंवाए. इन दोनों को कृष्णा दास (22 रन देकर दो विकेट) ने पेवेलियन भेजा. असम के गेंदबाजों ने भी लगातार कम होती रोशनी के बीच समय खराब करने की रणनीति भी अपनाई. इससे पहले सुबह असम ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 60 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसने तारजिंदर सिंह (23) का विकेट जल्दी गंवा दिया. इसके बाद राय और रहमान ने पांचवें विकेट के लिये 61 रन जोड़े. यह साझेदारी टूटने के बाद असम ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: भारतीय टीम की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
दिल्ली की तरफ से मनन शर्मा ने 58 रन देकर तीन जबकि नवदीप सैनी और मिलिंद कुमार ने दो-दो विकेट लिए. दिल्ली ने असम की पहली पारी के 258 रन के जवाब में 435 रन बनाये थे जिसके लिये उसे तीन अंक मिले. असम को एक अंक हासिल हुआ. (इनपुट: एजेंसी)