Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Ranji Trophy Final: पहले द‍िन पांच विकेट गंवाकर मुश्‍क‍िल में सौराष्‍ट्र

Ranji Trophy Final: सौराष्‍ट्र क्र‍िकेट स्‍टेड‍ियम मैदान पर सौराष्‍ट्र टीम ने टॉस जीतकर पहले बैट‍िंग का फैसला क‍िया. हार्व‍िक देसाई और अव‍ि बरोट की जोड़ी ने पहले व‍िकेट के ल‍िए अच्‍छी साझेदारी करते हुए 82 रन जोड़े.

Ranji Trophy Final: पहले द‍िन पांच विकेट गंवाकर मुश्‍क‍िल में सौराष्‍ट्र

सौराष्‍ट्र के ल‍िए हार्व‍िक देसाई और अव‍ि बरोट ने पहले व‍िकेट के ल‍िए 82 रन जोड़े

खास बातें

  • टॉस जीतकर सौराष्‍ट्र ने पहले बैट‍िंग का फैसला क‍िया
  • अव‍ि और व‍िश्‍वराज जडेजा ने अर्धशतक जमाए
  • बंगाल के आकाशदीप ने तीन व‍िकेट हास‍िल क‍िए
राजकोट:

Saurashtra vs Bengal: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बंगाल की टीम आज यहां रणजी ट्रॉफी के फाइनल (Ranji Trophy Final) मुकाबले के पहले द‍िन सौराष्‍ट्र के पांच व‍िकेट ग‍िराने में सफल हो गई. मैच के पहले द‍िन स्‍टंप्‍स के समय सौराष्‍ट्र की पहली पारी का स्‍कोर 80.5 ओवर में पांच व‍िकेट खोकर 206 रन था. अर्प‍ित वसावड़ा 29 रन बनाकर क्रीज पर थे. पांचवें व‍िकेट के रूप में चेतेन साकर‍िया के 4 रन पर आउट होती ही पहले द‍िन का खेल समाप्‍त घोष‍ित कर द‍िया गया. पहले द‍िन एक समय सौराष्‍ट्र का स्‍कोर एक व‍िकेट खोकर 113 रन था लेक‍िन बंगाल के गेंदबाजों ने इसके बाद चार व‍िकेट लेकर टीम को बैकफुट पर ला द‍िया. पहले द‍िन सौराष्‍ट्र के ल‍िए अव‍ि बरोट (Avi Barot) और व‍िश्‍वराज जडेजा (Vishvaraj Jadeja) ने अर्धशतक जमाए. दोनों ही बल्‍लेबाज 54 रन बनाकर आकाशदीप के श‍िकार बने.

इरफान पठान के बेटे इमरान के सामने बच्‍चे बन गए सच‍िन तेंदुलकर, यूं की बॉक्‍स‍िंग, देखें VIDEO

सौराष्‍ट्र की परेशानी यह भी है क‍ि उसके सबसे अच्‍छे बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा को आज स्‍वास्‍थ्‍य ठीक न होने के कारण र‍िटायर होना पड़ा. सौराष्‍ट्र क्र‍िकेट स्‍टेड‍ियम मैदान पर सौराष्‍ट्र टीम ने टॉस जीतकर पहले बैट‍िंग का फैसला क‍िया. हार्व‍िक देसाई और अव‍ि बरोट की जोड़ी ने पहले व‍िकेट के ल‍िए अच्‍छी साझेदारी करते हुए 82 रन जोड़े. हार्व‍िक के 38 रन के न‍िजी स्‍कोर पर आउट होने के बाद अव‍ि ने दूसरे व‍िकेट के ल‍िए व‍िश्‍वराज जडेजा के साथ 31 रन की साझेदारी की.

अव‍ि दूसरे व‍िकेट के रूप में 54 रन (142 गेंद, छह चौके) बनाकर आउट हुए. तीसरे व‍िकेट के ल‍िए व‍िश्‍वराज जडेजा (54 रन, सात चौके) के आउट होने के बाद द‍िन का खेल खत्‍म होते-होते टीम ने शेल्‍डन जैकसन और चेतन साकर‍िया के व‍िकेट गंवा द‍िए. बंगाल के ल‍िए पहले द‍िन आकाशदीप सबसे सफल बॉलर रहे. उन्‍होंने तीन व‍िकेट ल‍िए. ईशान पोरेल और शाहबाज अहमद को एक-एक व‍िकेट म‍िला है.