NDTV Khabar

रणजी फाइनल : दूसरी पारी में मुंबई की शानदार बल्‍लेबाजी, मैच रोमांचक स्थिति में पहुंचा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रणजी फाइनल : दूसरी पारी में मुंबई की शानदार बल्‍लेबाजी, मैच रोमांचक स्थिति में पहुंचा

मुंबई के लिए तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर ने चार विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दूसरी पारी में मुंबई का स्‍कोर तीन विकेट पर 308 रन
  2. श्रेयस अय्यर ने खेली 2 रन की पारी, पृथ्‍वी शॉ ने बनाए 44 रन
  3. गुजरात की पहली पारी 328 रन पर खत्‍म हुई थी
इंदौर: रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में गुजरात और मुंबई के बीच मुकाबला रोमांचक होता जा रहा है. पहली पारी के आधार पर गुजरात के 100 रन की बढ़त लेने के बाद मुंबई ने दूसरी पारी में ठोस शुरुआत करते हुए तीसरे दिन की समाप्ति पर तीन विकेट खोकर 208 रन बनाए हैं. इस तरह मुंबई की बढ़त अब 108 रन की हो गई है और उसके सात विकेट आउट होने बाकी हैं. तीसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय सूर्यकुमार यादव 45 और कप्‍तान आदित्‍य तारे 13 रन बनाकर नाबाद थे. मैच के दूसरे दिन की समाप्ति तक गुजरात की टीम कुछ मजबूत स्थिति में थी लेकिन तीसरे दिन के बाद मुकाबला कांटे का हो गया है. मुंबई टीम यदि अपनी दूसरी पारी में 400 या इससे अधिक रन संख्‍या बनाने में कामयाब रही तो गुजरात के लिए चौथी पारी में मुश्किल हो सकती है.

दूसरी पारी में अब तक मुंबई के आउट होने वाले बल्‍लेबाज अखिल हेरवादकर (16), पृथ्‍वी शॉ (44) और श्रेयस अय्यर (82) रहे हैं. मुंबई के लिए दूसरी पारी में अखिल और पृथ्‍वी ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े. इस स्‍कोर पर अखिल के चिंतन गजा के शिकार बनने के बाद मुंबई को पार्थिव शॉ के रूप में दूसरा विकेट जल्‍दी ही गंवाना पड़ा. शॉ को चिंतन ने विकेटकीपर पार्थिव से कैच कराया. तीसरे विकेट के लिए श्रेयस और सूर्यकुमार ने 127 रन की साझेदारी कर मुंबई को मजबूती दी. श्रेयस 82 रन बनाने के बाद चिंतन के ही शिकार बने. 137 गेंद की उनकी पारी में नौ चौके और दो छक्‍के शामिल रहे. खेल की समाप्ति पर सूर्यकुमार यादव ने 45 रन की पारी में अब तक पांच चौके जमाए हैं. गुजरात के अब तक तीनों ही विकेट चिंतन के खाते में गए हैं.

इससे पहले, मैच के तीसरे दिन आज गुजरात ने 6 विकेट पर 291 रन से आगे खेलना प्रारंभ किया और पूरी टीम 328 रन पर आउट हो गई. मुंबई ने अपनी पहली पारी में 228 रन बनाए थे. दूसरे दिन के नाबाद बल्‍लेबाज चिराग गांधी और रश कलारिया ने अपनी पारी आगे बढ़ाना शुरू की, लेकिन इसी स्‍कोर पर चिराग (17)आउट हो गए. इसके बाद गुजरात की टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती रही. निचले क्रम के बल्‍लेबाजों में गुजरात ने आज कलारिया (27),आरपी सिंह (8) और हार्दिक पटेल (1)के भी विकेट गंवाए. चिंतन गजा 11 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई के लिए शारदुल ठाकुर ने चार, बलविंदर संधु और अभिषेक नायर ने तीन-तीन विकेट लिए.

मैच के दूसरे दिन, मुंबई ने अच्छी शुरुआत करते हुए गुजरात के लिए इस सीजन में तिहरा शतक जड़ने वाले दोनों बल्‍लेबाजों प्रियंक पांचाल और समित गोहेल को सस्‍ते में आउट कर दिया था, लेकिन इसके बाद पार्थिव पटेल, मनप्रीत जुनेजा और भार्गव मेराई  ने शानदार बल्‍लेबाजी कर स्थितियां गुजरात के पक्ष में कर दी थीं. प्रियंक और समित के आउट होने के बाद गुजरात ने अगले चार विकेट भार्गव मेराई (45),पार्थिव पटेल (90), मनप्रीत जुनेजा (77) और राजुल भट्ट (25) के रूप में गंवाए थे. गुजरात यदि खिताब जीतने में कामयाब होता है तो वह पहली बार रणजी चैंपियन बनेगा, दूसरी ओर मुंबई के लिए यह चैंपियन बनने का 42वां (जीत की स्थिति में) मौका होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement