NDTV Khabar

Ranji Trophy: 'फेयरवेल' मैच में गौतम गंभीर शतक के करीब, दिल्‍ली को दी दमदार शुरुआत

क्रिकेट करियर का आखिरी प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने यहां रणजी ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश के खिलाफ (Delhi vs Andhra pradesh) दमदार पारी खेलकर दिल जीत लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ranji Trophy: 'फेयरवेल' मैच में गौतम गंभीर शतक के करीब, दिल्‍ली को दी दमदार शुरुआत

गौतम गंभीर ने हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गौतम गंभीर 92 रन बनाकर क्रीज पर हैं
  2. दिल्‍ली का स्‍कोर एक विकेट पर 190 रन
  3. आंध्र ने पहली पारी में बनाए हैं 390 रन
नई दिल्ली: क्रिकेट करियर का आखिरी प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)ने शुक्रवार को यहां रणजी ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश के खिलाफ (Delhi vs Andhra pradesh)दमदार पारी खेलकर खेलप्रेमियों का दिल जीत लिया. इस पारी के जरिये गंभीर ने क्रिकेट के प्रति अपने जुनून की झलक दिखाई. उनकी इस पारी की बदौलत दिल्‍ली की टीम रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप 'बी' मैच के दूसरे दिन आंध्र के खिलाफ पहली पारी में बेहतरीन शुरुआत करने में सफल रही. इस मैच से पहले ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ( Retirement) की घोषणा कर चुके गंभीर 92 रन बनाकर खेल रहे हैं. वे शतक से केवल आठ रन दूर हैं.

रन आउट होने पर खुद की हंसी उड़ाने से नहीं चूके गौतम गंभीर, किया यह रोचक ट्वीट...

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज गंभीर ने हितेन दलाल (58) के साथ पहले विकेट के लिये 108 रन जोड़े. दूसरे विकेट के लिए ध्रुव शोरी (नाबाद 39) के साथ वह अब तक 82 रन की साझेदारी कर चुके हैं. गंभीर की पारी की बदौलत दिल्ली ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 190 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए. इससे पहले, आंध्र ने सुबह सात विकेट पर 266 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा रिकी भुई के 187 रन की लाजवाब पारी के अलावा निचले क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान के सहारे पहली पारी में 390 रन बनाने में सफल रहा. इस तरह से वह अभी दिल्ली से 200 रन आगे है.

टिप्पणियां
...जब माथे पर लाल बिंदी और काले रंग का दुपट्टा ओढ़े दिखे क्रिकेटर गौतम गंभीर

वीडियो: पुजारा बोले, विराट और धोनी में यह बात है कॉमन  भुई ने सिमरजीत सिंह की गेंद पर आउट होने से पहले 270 गेंदों की अपनी पारी में 26 चौके और एक छक्का लगाया. निचले क्रम में शोएब मोहम्मद खान (28), जी मनीष (36) और बी अयप्पा (21) ने उपयोगी पारियां खेलीं जिससे आंध्र चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रहा. दिल्ली के तेज गेंदबाज सुबोध भाटी को आज कोई सफलता नहीं मिली, वैसे उन्होंने 48 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. विकास मिश्रा ने 79 रन देकर दो विकेट लिए. गंभीर ने जब क्रीज पर कदम रखा तो फिरोजशाह कोटला पर मौजूद उनके प्रशंसकों ने तालियों के साथ उनका स्वागत किया. इस 37 वर्षीय बल्लेबाज ने सहजता से रन बटोरे. गंभीर अब तक 154 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में 8 चौके लगा चुके हैं.  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement