NDTV Khabar

रणजी ट्रॉफी : 41 बार की चैंपियन मुंबई को कर्नाटक ने पारी के अंतर से हराया

रणजी ट्रॉफी की दिग्‍गज टीम मुंबई को कर्नाटक के खिलाफ पारी की हार झेलनी पड़ी है. कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में 41 बार की विजेता मुंबई को रविवार को पारी और 20 रनों से मात देते हुए सेमीफाइनल में स्‍थान सुनिश्चित कर लिया. मैच में कर्नाटक की टीम खेल के हर विभाग में मुंबई पर भारी रही. पहले दिन से ही उसने मुंबई को बैकफुट पर रखा.

9 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रणजी ट्रॉफी : 41 बार की चैंपियन मुंबई को कर्नाटक ने पारी के अंतर से हराया

पहली पारी में हैट्रिक सहित 6 विकेट लेने वाले विनय कुमार मैन ऑफ द मैच रहे (PTI फोटो)

खास बातें

  1. पारी और 20 रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचा
  2. पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले विनय रहे मैन ऑफ द मैच
  3. दूसरी पारी में 377 रन पर आउट हुई मुंबई की टीम
नागपुर:
टिप्पणियां
रणजी ट्रॉफी की दिग्‍गज टीम मुंबई को कर्नाटक के खिलाफ पारी की हार झेलनी पड़ी है. कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में 41 बार की विजेता मुंबई को रविवार को पारी और 20 रनों से मात देते हुए सेमीफाइनल में स्‍थान सुनिश्चित कर लिया. मैच में कर्नाटक की टीम खेल के हर विभाग में मुंबई पर भारी रही. पहले दिन से ही उसने मुंबई को बैकफुट पर रखा. मैन ऑफ द मैच चुने गए कप्तान विनय कुमार की हैट्रिक सहित छह विकेट के दम पर उसने मुंबई को पहली पारी में 173 रनों पर ही ढेर कर दिया था. इसके बाद श्रेयस गोपाल के 150 रनों के दम पर 570 रनों का विशाल स्कोर बनाया था. कनार्टक ने फिर कृष्णप्पा गौतम के 6 विकेट के दम पर मुंबई को दूसरी पारी में 377 रनों पर ऑल आउट कर उसे पारी से हार पर विवश कर दिया. मुंबई के लिए हालांकि सूर्यकुमार यादव ने 108, शिवम दुबे 71 और आकाश पारकर 65 की संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर हार टालने की कोशिश की, लेकिन गौतम ने उसके बल्लेबाजों की एक न चलने दी. मुंबई ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 120 रनों के साथ की. यादव और पारकर ने स्कोर बोर्ड आगे बढ़ाया. दोनों बड़ी आसानी से रन बना रहे थे। मुंबई का स्कोर 212 रन पहुंचा तभी यादव गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए. उन्होंने 180 गेंदों पर 16 चौके और एक छक्का लगाया.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
पारकर ने सिद्देश लाड (31) के साथ मुंबई को संभालने का बीड़ा उठाया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 52 रन जोड़े. यहीं विनय कुमार ने सिद्देश को पेवेलियन भेज दिया. कप्तान आदित्य तारे खाता भी नहीं खोल पाए. पारकर 295 के कुल स्कोर पर गौतम की गेंद पर करुण नायर को कैच दे बैठे. यहां से शिवम अकेले संघर्ष करते रहे. वह मुंबई के आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए. 91 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के मारने वाले शिवम को भी गौतम ने अपना शिकार बनाया और अपनी टीम को सेमीफाइनल में जगह दिलाई. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement