NDTV Khabar

रणजी ट्रॉफी: कर्नाटक-विदर्भ मैच रोचक हुआ, 198 रन के लक्ष्‍य को हासिल करने उतरे कर्नाटक का स्‍कोर 111/7

विदर्भ और कर्नाटक के बीच यहां खेला जा रहा रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच रोमांचक स्थिति में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रणजी ट्रॉफी:  कर्नाटक-विदर्भ मैच रोचक हुआ, 198 रन के लक्ष्‍य को हासिल करने उतरे कर्नाटक का स्‍कोर 111/7

कर्नाटक के करुण नायर दूसरी पारी में केवल 30 रन बना सके (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कर्नाटक को जीत के लिए चाहिए हैं 87 रन
  2. कर्नाटक के श्रेयस गोपाल और विनय क्रीज पर
  3. विदर्भ को तीन विकेट गिराने की है जरूरत
कोलकाता:
टिप्पणियां
विदर्भ और कर्नाटक के बीच यहां खेला जा रहा रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच रोमांचक स्थिति में है. विदर्भ की ओर से दिए गए 198 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी कर्नाटक ने बुधवार को स्‍टंप्‍स तक सात विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए हैं. कर्नाटक को अब फाइनल में पहुंचने के लिए जहां एक ओर 87 रनों की दरकार है, वहीं विदर्भ को तीन विकेट हासिल करने हैं. विदर्भ की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करने उतरी कर्नाटक की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही और 100 रन का आंकड़ा पार करने से पहले ही टीम ने अपने छह विकेट गंवा दिए. विदर्भ के गेंदबाज रजनीश गुरबानी कर्नाटक के लिए परेशानी का सबब बने रहे. टीम के अहम बल्लेबाजों करुण नायर (30) और चिदंबरम गौथम (24) को गुरबानी ने ही पेवेलियन भेजा. इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया. अपने सात विकेट गंवा चुकी कर्नाटक की पारी श्रेयस गोपाल (1) और कप्तान विनय कुमार (19) संभाल रहे हैं. दोनों ने आठवें विकेट के लिए दिन का खेल समाप्त होने तक और कोई नुकसान किए बगैर सात रन जोड़े हैं. विदर्भ के लिए इस पारी में गुरबानी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं सिद्धेश नेराल को दो और उमेश यादव को एक सफलता मिली.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
इससे पहले, मंगलवार के स्कोर चार विकेट पर 195 रनों से आगे खेलने उतरी विदर्भ ने गणेश सतीश (81) और आदित्य सारवाते (55) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर टीम को 313 के स्कोर तक पहुंचाया. इस पारी में कर्नाटक के लिए स्टुअर्ट बिन्नी और विनय कुमार ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए. इसके अलावा, श्रीनाथ अरविंद ने दो विकेट लिए. अभिमन्यु मिथुन और श्रेयस गोपाल को एक-एक सफलता मिली. पहले सेमीफाइनल मैच में दिल्ली ने बंगाल को पारी और 26 रनों से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया है. दूसरे सेमीफाइनल को जीतने वाली टीम दिल्ली से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 29 दिसंबर को मुकाबला करेगी.  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement