Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

RANJI TROPHY: कर्नाटक ने रेलवे को 176 रनों से धोया, कृष्णा गौतम ने चटकाए छह विकेट

RANJI TROPHY: कर्नाटक ने रेलवे को 176 रनों से धोया, कृष्णा गौतम ने चटकाए छह विकेट

शुबमन गिल ने हैदराबाद के खिलाफ मैच जिताऊ शतकीय पारी खेली

खास बातें

  • नागपुर में विदर्भ और सौराष्ट्र के बीच खेला गया मैच ड्रॉ
  • मुंबई और सौराष्ट्र के मैच का भी नतीजा नहीं निकल सका
  • महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ मैच का नतीजा भी नहीं निकल सका
शिमोगा:

स्पिनर कृष्णाप्पा गौतम के दूसरी पारी में लिए गए छह विकेटों के दम पर कर्नाटक ने यहां केएससीए नावुले स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच के चौथे और आखिरी दिन मंगलवार को रेलवे को 176 रनों से हरा दिया. कर्नाटक ने रेलवे के सामने चौथी पारी में 362 रनों का लक्ष्य रखा था. रेलवे की टीम 86 ओवरों में सिर्फ 185 रनों पर आउट होकर मैच हार गई. रेलवे का ऊपरी क्रम और मध्य क्रम तो विकेट पर कुछ देर तक पैर जमा सका लेकिन निचला क्रम बेहद सस्ते में आउट हो गया.

रेलवे ने अपने आखिरी पांच बल्लेबाज महज 22 रनों पर खो दिए. उसके लिए प्रथम सिंह 48 रनों के साथ सर्वोच्च स्कोरर रहे. उनके अलावा सौरभ वाकास्कर ने 43, नीतिन भिले ने 39 रन बनाए. इन तीनों के अलावा कप्तान अरिंदम घोष (नाबाद 24) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके. कर्नाटक के लिए गौतम के अलावा श्रेयस गोपाल ने दो विकेट अपने नाम किए. कर्नाटक ने पहली पारी में 212 रन बनाए थे और रेलवे को 143 रनों पर ढेर कर दिया था. मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट के नुकसान पर 290 रनों पर घोषित कर दी थी. इस पारी में पदार्पण कर रहे डेगा निश्चल ने 101 और कृष्णा सिद्धार्थ ने नाबाद 84 रनों की पारी खेली थी. इन दोनों के अलावा देवदत्त पाडिक्कल ने 75 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : भारत के बड़े बिजनेसमैन के बेटे ने आलोचकों को 'कुछ ऐसे' दिया जवाब, आईपीएल में बिकने पर उठे थे सवाल

नागपुर में विदर्भ और सौराष्ट्र के बीच खेला गया मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ है. विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इस मैच के चौथे और आखिरी दिन गुजरात ने छह विकेट के नुकसान पर 214 रनों के साथ मैच का अंत किया. रुजुल भट्ट 64 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 217 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए. उनके अलावा मनप्रीत जुनेजा 42 रनों का योगदान देने में सफल रहे. गुजरात ने पहली पारी में 321 रन बनाए थे जबाव में विदर्भ ने 485 रनों का स्कोर खड़ा कर 164 रनों की बढ़त ले ली थी.

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान मुंबई और सौराष्ट्र के मैच का भी नतीजा नहीं निकल सका. चौथी पारी में मुंबई ने सौराष्ट्र के सामने 285 रनों का लक्ष्य रखा था। मेहमान टीम आखिरी दिन सात विकेट के नुकसान पर 266 रन ही बना सकी. सौराष्ट्र और मुंबई ने जीत हासिल करने की काफी कोशिशें कीं लेकिन सफलता किसी के भी हाथ नहीं लगी. विश्वराज जडेजा ने 71 और शेल्डन जैक्सन ने 57 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने की कोशिश लेकिन अंतत: चूक गए. मुंबई के लिए मिनाद मांजरेकर ने चार विकेट लिए तो वहीं शिवम दुबे ने दो विकेट अपने नाम किए. रायपुर में खेले गए महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के मैच का भी नतीजा नहीं निकल सका. महाराष्ट्र ने हालांकि जीतने की काफी कोशिश की। उसने मेजबान टीम के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा था और दिन का खेल खत्म होते-होते छह विकेट 91 रनों पर ही चटका दिए. 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली

लग रहा था कि महाराष्ट्र मैच जीत ले जाएगी लेकिन मनोज सिंह (नाबाद 7) और अजय मंडल (नाबाद 16) ने टीम को हार से बचा लिया.