यह ख़बर 11 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गत चैंपियन मुंबई को हराकर महाराष्ट्र रणजी सेमीफाइनल में

महाराष्ट्र के बल्लेबाज केदार जाधव

मुंबई:

गत चैंपियन मुंबई को कमजोरी मानी जाने वाली महाराष्ट्र की टीम के हाथों रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के चौथे दिन आठ विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

40 बार के चैंपियन मुंबई के 252 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महाराष्ट्र ने केदार जाधव (नाबाद 120) के शतक और 19-वर्षीय विजय जोल (नाबाद 91) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 215 रन की अटूट साझेदारी की मदद से दो विकेट पर 252 रन बनाकर जीत दर्ज की। महाराष्ट्र की रणजी ट्रॉफी में यह मुंबई पर सिर्फ तीसरी जीत है।

पहली पारी में 51 रन बनाने वाले जाधव ने इस पारी के दौरान मौजूदा रणजी सत्र में 1000 रन भी पूरे किए। उन्होंने इस दौरान 144 गेंद का सामना करते हुए 14 चौके और तीन छक्के मारे। यह उनका सत्र का पांचवां और कुल नौवां शतक है। जोल ने 180 गेंद की अपनी पारी के दौरान 13 चौके मारे। महाराष्ट्र ने चाय के विश्राम से 10 मिनट पहले ही जीत हासिल की, जब केदार जाधव ने शारदुल ठाकुर की गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया।

महाराष्ट्र अब 18 से 22 जनवरी तक होने वाले सेमीफाइनल में बंगाल और रेलवे के बीच चल रहे क्वार्टर फाइनल के विजेता से भिड़ेगा। महाराष्ट्र ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 28 रन से की। टीम ने दिन के चौथे ओवर में ही हषर्द खादीवले (10) का विकेट गंवा दिया, जिन्हें जहीर खान ने अपना दूसरा शिकार बनाया।

जाधव और जोल ने इसके बाद सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की, लेकिन लय में आने के बाद मुंबई के गेंदबाजों के खिलाफ दबदबा बनाया। जोल हालांकि तीन रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे, जब अभिषेक नायर के पहले ओवर में ही कौस्तुभ पवार ने प्वाइंट पर उनका कैच टपका दिया। उस समय महाराष्ट्र का स्कोर दो विकेट पर 43 रन था। जोल ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए जाधव के साथ मिलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

जाधव पिछली बार मुंबई को 2005-06 सत्र में इसी वानखेड़े स्टेडियम में हराने वाली महाराष्ट्र की टीम के सदस्य भी थे। जाधव और जोल ने इस तरह महाराष्ट्र को 17 साल बाद सेमीफाइनल में जगह दिलाई।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com