NDTV Khabar

रणजी ट्रॉफी: 'वंडर बॉय' पृथ्‍वी शॉ का शानदार प्रदर्शन जारी, मुंबई के लिए बनाया शतक

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के पांचवें प्रथम श्रेणी मैच में चौथे शतक की बदौलत मुंबई ने ओडिशा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप 'सी' क्रिकेट मैच के पहले दिन छह विकेट पर 264 रन बनाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रणजी ट्रॉफी: 'वंडर बॉय' पृथ्‍वी शॉ का शानदार प्रदर्शन जारी, मुंबई के लिए बनाया शतक

पृथ्‍वी शॉ का पांच प्रथम श्रेणी मैचों में यह चौथा शतक है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ओडिशा के खिलाफ मैच में पृथ्‍वी ने जमाया शतक
  2. रहाणे के साथ पृथ्‍वी ने 136 रन की साझेदारी की
  3. पिछले पांच प्रथम श्रेणी मैच में लगा चुके चार शतक
भुवनेश्वर: बेहतरीन फॉर्म में चल रहे युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के पांचवें प्रथम श्रेणी मैच में चौथे शतक की बदौलत मुंबई ने ओडिशा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप 'सी' क्रिकेट मैच के पहले दिन छह विकेट पर 264 रन बनाए. पृथ्वी ने 153 गेंद में 18 चौकों की मदद से 105 रन की पारी खेलने के अलावा अजिंक्य रहाणे (49) के साथ दूसरे विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी भी की. इन दोनों के अलावा टीम का अन्य कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. सिद्देश लाड (33) और सूर्य कुमार यादव (23) अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे. पृथ्‍वी लगातार बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया में प्रवेश के लिए अपना मजबूत दावा पेश कर रहे हैं. पृथ्‍वी का पांच प्रथम श्रेणी मैचों में यह चौथा शतक है.

यह भी पढ़ें:इस युवा क्रिकेटर की हो रही सचिन तेंदुलकर से तुलना, दो रिकॉर्ड बराबर किए

टिप्पणियां
दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान आदित्य तारे 28 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि आकाश पारकर तीन रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं.ओडिशा की ओर से बसंत मोहंती और विपलव सामंत्रेय ने दो-दो विकेट चटकाए.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
उधर, नागपुर में रणजी ट्रॉफी के एक अन्‍य मैच में सलामी बल्लेबाज फैज फजल के नाबाद शतक के दम पर विदर्भ ने सेना के खिलाफ पहले दिन का खेल खत्म होने तक आज यहां तीन विकेट पर 259 रन बनाए. टॉस जीत कर विदर्भ ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जोकि सलामी बल्लेबाजों ने सही साबित किया. फजल ने नाबाद 128 रन की पारी खेलने के साथ पहले विकेट के लिये संजय रामास्वामी (55) के साथ 148 रन की साझेदारी की. टीम को पहला झटका पारी के 50वें ओवर में उस वक्त लगा जब मुजफ्फरुद्दीन खालिद ( 62 रन पर दो विकेट) ने रामास्वामी को आउट किया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर कुछ खास नहीं कर सके और 34 रन बना कर विकास यादव (55 रन पर एक विकेट) के शिकार बने. विकेटकीपर बल्लेबाज सिद्देश वाथ को भी महज 14 रनों पर खालिद ने चलता किया. पहले दिन का खेल खत्म होने के समय फजल के साथ गणेश सतीश (नाबाद 14) क्रीज पर डटे थे. खालिद और यादव के अलावा सेना के दूसरे गेंदबाजों ने निराश किया. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement