NDTV Khabar

Ranji Trophy मैच में व‍िवाद, Shubman Gill ने आउट देने पर कहे अपशब्‍द तो अम्‍पायर ने बदला फैसला..

दिल्ली और पंजाब के बीच रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैच के पहले द‍िन उस समय विवाद खड़ा हो गया जब पंजाब के शुभमन गिल ने आउट दिए जाने के बाद अंपायर के ख‍िलाफ अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल क‍िया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ranji Trophy मैच में व‍िवाद, Shubman Gill ने आउट देने पर कहे अपशब्‍द तो अम्‍पायर ने बदला फैसला..

द‍िल्‍ली के ख‍िलाफ मैच में Shubman Gill ने अम्‍पायर के ख‍िलाफ अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल क‍िया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शुभमन के दबाव में अम्‍पायर ने फैसला बदल द‍िया
  2. इसके ख‍िलाफ मैदान से बाहर चले गए द‍िल्‍ली के प्‍लेयर
  3. मैच रैफरी के दखल के बाद दोबारा शुरू हो पाया खेल
मोहाली:

Ranji Trophy: आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे दिल्ली और पंजाब (Punjab Vs Delhi) के बीच रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैच के पहले द‍िन उस समय विवाद खड़ा हो गया जब पंजाब के स्‍टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने आउट दिए जाने के बाद अंपायर के ख‍िलाफ अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल क‍िया (Shubman Gill argues with umpire). मजे की बात यह रही कि शुभमन के इस व्यवहार के बाद अंपायर ने अपना फैसला बदल दिया जिससे दिल्ली की टीम नाराज हो गई. मैच में पंजाब की टीम पहले बैट‍िंग कर रही है.सुबोध भाटी की गेंद पर विकेट के पीछे लपके जाने के बाद शुभमन ने क्रीज छोड़ने से इनकार कर दिया, इस दौरान अम्‍पायर के साथ उनकी बहस भी हुई . मैदानी अधिकारियों से मशविरे के बाद अंपायर ने फैसला बदला, उस समय गिल 10 रन बनाकर खेल रहे थे.

जो कारनामा शुभमन गिल ने क‍िया वह सचिन तेंदुलकर भी कभी नहीं कर सके


अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के पत्रकार ने ट्विटर पर इस विवाद को लेकर लगातार ट्वीट किए जिसमें उन्होंने बताया कि शुभमन अंपायर के फैसले से खुश नहीं थे, इसलिए उन्होंने क्रीज नहीं छोड़ी. पत्रकार ने इसके बाद दिल्ली के कप्तान नीतीश राणा के हवाले से लिखा कि शुभमन पदार्पण कर रहे अंपायर के पास गए और उन्हें अपशब्द कहे जिसके बाद अंपायर ने फैसला बदल दिया. यह फैसला दिल्ली की टीम का रास नहीं आया और उसके प्‍लेयर्स ने मैदान से बाहर जाने का फैसला किया. इस दौरान मैच रुका रहा.

टिप्पणियां

बाद में मैच रैफरी के दखल के बाद खेल दोबारा शुरू हो पाया. 20 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन को आखिरकार 23 रन के न‍िजी स्‍कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा. वह 41 गेंदों पर 23 रन बनाने के बाद सिमरनजीत सिंह की गेंद पर आउट हुए. उन्‍हें अनुज रावत ने कैच क‍िया. मैच में पंजाब की टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई और टीम के स्‍कोर केवल एक रन था तभी टीम ने सतवीर स‍िंह (0) का व‍िकेट गंवा द‍िया.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

Advertisement