NDTV Khabar

रणजी ट्रॉफी: दिल्‍ली के नीतीश राणा का शतक, ऋषभ पंत ने भी फॉर्म में वापसी की

नीतीश राणा ने यहां रणजी ट्रॉफी मैच में नाबाद शतक जमाया लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत केवल एक रन से शतक से चूक गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रणजी ट्रॉफी: दिल्‍ली के नीतीश राणा का शतक, ऋषभ पंत ने भी फॉर्म में वापसी की

ऋषभ पंत 99 रन बनाकर आउट हुए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. महाराष्‍ट्र के खिलाफ दोनों बल्‍लेबाजों ने दिखाई चमक
  2. पंत 99 रन बनाकर चिराग खुराना का शिकार बने
  3. अपनी इस पारी के दौरान पंत ने लगाए छह छक्‍के
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
नीतीश राणा ने यहां नाबाद शतक जमाया लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत केवल एक रन से शतक से चूक गए लेकिन इन दोनों के बीच बड़ी शतकीय साझेदारी से दिल्ली रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ आज यहां शुरुआती झटकों से उबरने में सफल रही. गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में रनों का अंबार लगाने वाले पंत का बल्‍ला इस बार इस मैच से पहले खामोश सा था. रोशनी कम होने की वजह से जब शुक्रवार को पहले दिन का खेल समाप्त करने का फैसला किया गया तब दिल्ली ने 62 ओवरों में चार विकेट पर 260 रन बनाए थे. दिल्ली के कप्तान ईशांत शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इसके बाद एक समय दिल्ली का स्कोर तीन विकेट पर 55 रन था लेकिन राणा (नाबाद 110) और पंत (99) ने चौथे विकेट के लिये 168 रन की साझेदारी करके टीम को शुरुआती झटकों से उबारा. पंत जब अपने करियर के पांचवें शतक से एक रन दूर थे तब उन्होंने ऑफ स्पिनर चिराग खुराना (71 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर अंकित बावने को कैच थमा दिया. उन्होंने अपनी पारी में 110 गेंदें खेली तथा आठ चौके और छह छक्के लगाए. दूसरी तरफ राणा अब तक 157 गेंदों का सामना करके 12 चौके और तीन छक्के लगा चुके हैं.  यह उनके करियर का चौथा और इस सत्र का पहला शतक है.स्टंप उखड़ने के समय उनके साथ मिलिंद कुमार आठ रन पर खेल रहे थे.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
बादल छाए होने के कारण शुरू में परिस्थितियां गेंदबाजों के अनुकूल थी और तेज गेंदबाज निकित धूमल ने पांचवें ओवर में ही अनुभवी बल्लेबाज गौतम गंभीर (एक) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया. दूसरे सलामी बल्लेबाज अनुज रावत (20) को प्रदीप दाधे ने पेवेलियन भेजा जबकि ध्रुव शोरे (सात) क्रीज पर ज्यादा समय नहीं बिता पाये और खुराना के पहले शिकार बने.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement