Ranji Trophy: अंगुली में फ्रैक्‍चर के बाद भी गुजरात के खिलाफ बैटिंग के लिए उतरे संजू सैमसन, दिल जीता

केरल के संजू सैमसन (Sanju Samson)का नाम क्रिकेट जगत में किसी परिचय का मोहताज नहीं है. संजू की गिनती देश के प्रतिभावान युवा क्रिकेटरों में की जाती है.

Ranji Trophy: अंगुली में फ्रैक्‍चर के बाद भी गुजरात के खिलाफ बैटिंग के लिए उतरे संजू सैमसन, दिल जीता

अंगुली में फ्रैक्‍चर होने के बावजूद संजू सैमसन रणजी ट्रॉफी मैच में बैटिंग करने उतरे थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • देश के प्रतिभावान बल्‍लेबाजों में होती है संजू की गिनती
  • टीम को हित को ध्‍यान में रखते हुए बैटिंग के लिए उतरे
  • एक हाथ से की बैटिंग, इस दौरान 9 गेंदों का सामना किया
वायनाड:

केरल के संजू सैमसन (Sanju Samson)का नाम क्रिकेट जगत में किसी परिचय का मोहताज नहीं है. संजू की गिनती देश के प्रतिभावान युवा क्रिकेटरों में की जाती है. जूनियर वर्ल्‍डकप में भारत की ओर से खेल चुके संजू आईपीएल में भी अपनी बिंदास बल्‍लेबाजी से हर किसी को प्रभावित कर चुके हैं. संजू सैमसन का नाम फिर सुर्खियों में हैं. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy)में इस समय क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं जिसमें संजू की टीम केरल का मुकाबला गुजरात (Kerala vs Gujarat)से हो रहा है. संजू की अंगुली में फ्रैक्‍चर है लेकिन टीम की जरूरत को ध्‍यान में रखते हुए वे चोटिल होने के बावजूद मैच के दूसरे दिन, बुधवार को मैदान में उतरे. एक हाथ से बैटिंग करते हुए उन्‍होंने केरल की दूसरी पारी के दौरान नौ गेंदें खेलीं. संजू को यह चोट केरल की पहली पारी के दौरान अरज़ान नागवासवाला की गेंद पर लगी थी और उन्‍हें रिटायर होना पड़ा था. संजू ने पहली पारी में 34 गेंदों पर 17 रन की पारी खेली थी.

संजू सैमसन ने लपका बेहतरीन कैच, तारीफ में फैंस बोले 'सुपरमैन सैमसन', देखें VIDEO

वायनाड में खेला जा रहा केरल और गुजरात का मैच रोमांचक मोड़ पर है. केरल टीम पहली पारी में 185 रन बनाकर आउट हो गई, जिसमें संजू 17 रन बनाकर रिटायर हुए. जवाब में गुजरात की पहली पारी भी 162 रन पर सिमट गई. पहली पारी के आधार पर केरल को बढ़त हासिल हुई.

बिहार के स्पिनर आशुतोष अमन ने तोड़ा महान बिशन सिंह बेदी का 44 साल पुराना रिकॉर्ड

Newsbeep

दूसरी पारी में केरल की टीम 171 रन ही बन सकी. चोटिल होने के बावजूद संजू आखिरी विकेट के रूप में बैटिंग के लिए उतरे. जलज सक्‍सेना के साथ उन्‍होंने आखिरी विकेट के लिए 9 रन जोड़े. संजू भले ही दूसरी पारी में कोई रन नहीं बना पाए लेकिन उन्‍होंने अपने जीवट से हर किसी का दिल जीता. मैच में जीत के लिए गुजरात के सामने 195 रन का लक्ष्‍य है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद यह बोले विराट