रणजी ट्रॉफी: सरफराज खान लगा रहे रनों का अंबार, त‍िहरा और दोहरा शतक जड़ने के बाद एमपी के ख‍िलाफ 169 रन बनाकर हैं नाबाद

सरफराज इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग में व‍िराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर टीम के सदस्‍य रह चुके हैं. वे अपनी टीम के ल‍िए कुछ शानदार पार‍ियां भी खेल चुके हैं. सरफराज की बल्‍लेबाजी तो अच्‍छी रही लेक‍िन फ‍िटनेस को लेकर उन्‍हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा.

रणजी ट्रॉफी: सरफराज खान लगा रहे रनों का अंबार, त‍िहरा और दोहरा शतक जड़ने के बाद एमपी के ख‍िलाफ 169 रन बनाकर हैं नाबाद

Sarfaraz Khan मध्‍यप्रदेश के ख‍िलाफ मैच के पहले द‍िन 169 रन बनाकर नाबाद हैं

मुंंबई :

Sarfaraz Khan: रणजी ट्रॉफी में मुंबई के बल्‍लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan)रनों का अंबार लगाने को आमादा हैं. इस रणजी सीजन में अब तक एक त‍िहरा और एक दोहरा शतक लगा चुके सरफराज ने बुधवार को मध्‍यप्रदेश के ख‍िलाफ मुकाबले (Mumbai vs Madhya Pradesh) में भी शतक जमा डाला. वे अब तक टूर्नामेंट की आठ पार‍ियों में 900 से अध‍िक रन बना चुके हैं. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy)के एलीट ग्रुप के मुकाबले के पहले द‍िन सरफराज ने अपनी पारी के दौरान मध्‍यप्रदेश के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 204 गेंदों पर 22 चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 169 रन बनाकर नाबाद हैं (Sarfaraz Extends Terrific Form). मुंबई के वानखेड़े स्‍टेड‍ियम पर खेले जा रहे इस मैच के पहले द‍िन की समाप्‍त‍ि पर मुंबई का स्‍कोर 85 ओवर में चार व‍िकेट खोकर 352 रन है. सरफराज के साथ अंकुश जायवाल ब‍िना कोई रन बनाए क्रीज पर हैं. मैच के दूसरे द‍िन हर क‍िसी की नजर इस बात पर होगी क‍ि सरफराज फ‍िर दोहरा या त‍िहरा शतक बनाने में सफल होते हैं या नहीं.

मैच में मुंबई टीम के कप्‍तान आद‍ित्‍य तारे ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला क‍िया. हार्द‍िक तामोरे (12) के रूप में मुंबई का पहला व‍िकेट 16 रन के कुल स्‍कोर पर ही ग‍िर गया, इसके बाद आकर्ष‍ित गोमेल और सूर्यकुमार यादव ने दूसरे व‍िकेट के ल‍िए 52 रन की साझेदारी की. सूर्यकुमार 43 रन बनाकर आउट हुए जबक‍ि आकर्ष‍ित ने 240 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 122 रन की पारी खेली.  मुंबई का तीसरा व‍िकेट स‍िद्धेश लाड के रूप में ग‍िरा, जो केवल चार रन बना सके. चौथे व‍िकेट के ल‍िए आकर्ष‍ित और सरफराज ने 275 रन की साझेदारी की. सरफराज ने अपनी जोरदार पारी से आकर्ष‍ित की शतकीय पारी को फीका साब‍ित कर द‍िया. उन्‍होंने हर गेंदबाज के ख‍िलाफ व‍िकेट के चारों तरफ शॉट लगाए. मुंबई का चौथा व‍िकेट खेल समाप्‍त‍ि के थोड़ी देर पहले आकर्ष‍ित गोमेल के रूप में ग‍िरा.  

एक समय सरफराज इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग में व‍िराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर टीम के सदस्‍य रह चुके हैं. वे अपनी टीम के ल‍िए कुछ शानदार पार‍ियां भी खेल चुके हैं. सरफराज की बल्‍लेबाजी तो अच्‍छी रही लेक‍िन फ‍िटनेस को लेकर उन्‍हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा. बहरहाल रणजी ट्राफी के इस सीजन में सरफराज ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देने का इरादा जता द‍िया है. छह मैचों की आठ पार‍ियों में अब तक उन्‍होंने 900 से अध‍िक रन बनाए हैं, इस दौरान उन्‍होंने 93 चौके और 17 छक्के लगाए हैं.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com