Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Ranji Trophy: दोहरा शतक नहीं बना पाए Sarfaraz Khan, दिल्ली का विशाल स्कोर, Ranji Round-up

Sarfaraz Khan: मुंबई में मध्‍यप्रदेश के ख‍िलाफ (Mumbai vs Madhya Pradesh) इस मुकाबले के दूसरे द‍िन सरफराज 177 रन (210 गेंदें, 24 चौके और तीन छक्‍के) बनाकर रव‍ि यादव की गेंद पर उन्‍ही को कैच थमा बैठे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ranji Trophy: दोहरा शतक नहीं बना पाए Sarfaraz Khan, दिल्ली का विशाल स्कोर, Ranji Round-up

Sarfaraz Khan रणजी ट्रॉफी मैच के दूसरे द‍िन 177 रन बनाकर आउट हुए

खास बातें

  1. दूसरे द‍िन 177 रन बनाकर आउट हुए सरफराज
  2. मध्‍यप्रदेश के रव‍ि यादव ने अपनी ही गेंद पर कैच क‍िया
  3. पहली पारी में 427 रन बनाकर आउट हुई मुंबई
मुंबई:

रणजी ट्रॉफी  (Ranji Trophy)के एलीट ग्रुप के मुकाबले में आज मुंबई के धाकड़ बल्‍लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan)दोहरा शतक नहीं बना सके. मुंबई में मध्‍यप्रदेश के ख‍िलाफ (Mumbai vs Madhya Pradesh) इस मुकाबले के दूसरे द‍िन सरफराज 177 रन (210 गेंदें, 24 चौके और तीन छक्‍के) बनाकर रव‍ि यादव की गेंद पर उन्‍ही को कैच थमा बैठे. मैच के पहले द‍िन कल सरफराज 169 रन बनाकर नाबाद थे और मुंबई का स्‍कोर चार व‍िकेट खोकर 352 रन था. मैच के दूसरे द‍िन सरफराज अपने स्‍कोर में केवल 8 रन जोड़ पाए और पवेल‍ियन लौट गए.

बड़ी-बड़ी पार‍ियां खेलकर छाए सरफराज, फैन बोला-अरव‍िंद डीस‍िल्‍वा की द‍िलाते हैं याद..

गौरतलब है क‍ि रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में सरफराज बल्‍ले से जबर्दस्‍त प्रदर्शन कर रहे हैं. वे टूर्नामेंट में अब तक 900 से अध‍िक रन बना चुके हैं, इसमें एक त‍िहरा शतक और एक दोहरा शतक शाम‍िल है.जवाब में खेलते हुए मध्‍यप्रदेश की पहली पारी मुश्‍क‍िल में फंसी नजर आ रही है और अंत‍िम समाचार म‍िलने तक टीम ने 109 रन पर पांच व‍िकेट गंवा द‍िए थे.


बहरहाल, गुरुवार को सरफराज से दोहरे शतक की उम्‍मीद लगाए क्र‍िकेटप्रेम‍ियों की आस पूरी नहीं हो सकी और वे 177 रन बनाकर आउट हो गए. पांचवें व‍िकेट के रूप में सरफराज के 361 रन के कुल स्‍कोर पर आउट होते ही मुंबई की पारी खत्‍म होने में ज्‍यादा वक्‍त नहीं लगा और पूरी टीम 427 रन पर पवेल‍ियन लौट आई. मध्‍यप्रदेश के ल‍िए गौरव यादव ने सर्वाध‍िक चार व‍िकेट हास‍िल क‍िए जबक‍ि कुलदीप सेन को तीन व‍िकेट म‍िले. शुभम शर्मा ने दो व‍िकेट ल‍िए जबक‍ि रव‍ि यादव को एक व‍िकेट हास‍िल हुआ.

यह भी पढ़ें: अनुष्का पहुंचीं न्यूजीलैंड, तो पूरी टीम ने बना लिया ट्रिप का प्लान, VIDEO

पंजाब सस्ते में सिमटा

पटियाला। शाहबाज अहमद के सात विकेटों की बदौलत बंगाल ने राउंड नौ मैच के दूसरे दिन गुरुवार को पंजाब को 151 रन पर ऑलआउट कर कर दिया. बंगाल ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट पर 199 रन का स्कोर बना लिया है और उसे अब तक 186 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है. बंगाल के लिए उसकी दूसरी पारी में मनोज तिवारी ने 65, अर्नब नंदी ने 51, आशुतोष मजुमदार ने 26 और श्रीवत्स गोस्वामी ने 24 रनों का योगदान दिया. स्टंप के समय ऋतिक चटर्जी तीन और रमेश प्रसाद छह रन बनाकर नाबाद लौटे. पंजाब की ओर से कृष्ण अलांग ने पांच और सिद्धार्थ कौल तथा विनय चौधरी ने दो-दो विकेट लिए. इससे पहले, पंजाब की टीम अपनी पहली पारी में 151 रन पर ऑलआउट हो गई. पंजाब के लिए रोहन मारवा ने 48, अनमोल मल्होत्रा ने 44 और कप्तान मंदीप सिंह ने 29 रनों का योगदान दिया. बंगाल के लिए शाहबाज अहमद ने सात और आकाशदीप सिंह ने तीन विकेट लिए.

मध्य प्रदेश बैकफुट पर

मुंबई। मुंबई ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे ग्रुप-बी के मैच में मध्य प्रदेश को पहली पारी में बैकफुट पर धकेल दिया. मुंबई ने अपनी पहली पारी में 427 रन बनाए. दूसरे दिन गुरुवार का खेल समाप्त होने तक उसने मध्य प्रदेश के सात विकेट 200 रनों पर ही चटका दिए हैं. मुंबई ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 352 रनों के साथ की. पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज सरफराज खान अपने खाते में आठ रन जोड़कर आउट हो गए. उन्होंने 210 गेंदों पर 177 रनों की पारी खेली जिसमें 24 चौके और तीन छक्के शामिल थे. सरफराज का विकेट 361 रनों पर गिरा और यहां से मुंबई की टीम लगातार विकेट खोती रही. पहली पारी खेलने उतरी मध्य प्रदेश की टीम लगातार अंतराल पर विकेट खोती रही. वेंकटेश अय्यर हालांकि एक छोर पर खड़े रहे.उन्होंने कप्तान शुभम शर्मा (18) और फिर मिहीर हिरवानी (21) के साथ मिलकर दो अहम साझेदारियां कीं. शुभम के साथ मिलकर उन्होंने छठे विकेट के लिए 62 रन जोड़े जबकि हिरवानी के साथ मिलकर उन्होंने 65 रनों की साझेदारी की. दिन का खेल खत्म होने तक वह 105 गेंदों पर 87 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने अपनी पारी में अभी तक 11 चौके और दो छक्के मारे हैं. 

यह भी पढ़ें:  अब दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को लेकर उठाए सवाल

दिल्ली का विशाल स्कोर, राजस्थान लड़खड़ाया

राजस्थान की टीम यहां अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे ग्रुप-ए के मैच में दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. दिल्ली ने अपनी पहली पारी में 623 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक राजस्थान ने अपने चार विकेट 115 रनों पर खो दिए हैं. स्टम्प्स तक कप्तान अशोक मनेरिया 38 और राजेश बिश्नोई 23 रन बनाकर खेल रहे हैं. राजस्थान ने अपना पहला विकेट 18 के कुल स्कोर पर रामनिवास गोल्डा (8) के रूप में खोया. महिपाल लोमरूर 18 और यश कोठारी बिना खाता खोले पवेलियन लौट लिए। एक छोर संभाले खड़े रहे मनेंद्र सिंह ने 21 रनों का योगदान दिया.

टिप्पणियां

इससे पहले, दिल्ली ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 389 रनों के साथ की थी. पहले दिन नाबाद लौटने वाले क्षितिज शर्मा और कुंवर बिधूड़ी ने अपने-अपने शतक पूरे किए. बिधूड़ी ने 135 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्कों की मदद से 111 रन बनाए जबकि क्षितिज ने 212 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के की मदद से 103 रन बनाए. इन दोनों से पहले हितेन दलाल ने पहले ही दिन 102 रन बना दिल्ली के मजबूत स्कोर की नींव रख दी थी. उनके अलावा जोंटी सिद्धू ने 92 रन बनाए।

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... RSS ने दिल्ली चुनाव में BJP की हार के बताए दो कारण, कहा- 'नरेंद्र मोदी-अमित शाह हमेशा जीत नहीं दिला सकते'

Advertisement