NDTV Khabar

रणजी ट्रॉफी : चेतेश्‍वर पुजारा और शेल्‍टन जैक्‍सन के शतक, सौराष्‍ट्र तीसरी बार फाइनल में पहुंचा

बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में सौराष्‍ट्र ने कर्नाटक (Saurashtra vs Karnataka) को पांच विकेट से हराया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रणजी ट्रॉफी : चेतेश्‍वर पुजारा और शेल्‍टन जैक्‍सन के शतक, सौराष्‍ट्र तीसरी बार फाइनल में पहुंचा

चेतेश्‍वर पुजारा ने नाबाद 131 रन की पारी खेलकर सौराष्‍ट्र को जीत दिलाई (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 279 का लक्ष्‍य पांच विकेट खोकर हासिल किया
  2. पुजारा ने नाबाद 131 और जैक्‍सन ने 100 रन बनाए
  3. सौराष्‍ट्र का फाइनल में विदर्भ से होगा मुकाबला
बेंगलुरू :

सौराष्‍ट्र की टीम ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के फाइनल में जगह बना ली है. बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में सौराष्‍ट्र ने कर्नाटक (Saurashtra vs Karnataka) को पांच विकेट से हराया. टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने नाबाद 131 और शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) ने 100 रन की खेली.  कर्नाटक की ओर से मिले 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सौराष्ट्र की टीम ने मैच के चौथे दिन रविवार को स्टम्प्स तक तीन विकेट के नुकसान पर 224 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 55 रनों की जरूरत थी. पांचवें दिन लक्ष्‍य तक पहुंचने में सौराष्‍ट्र ने दो विकेट और गंवाए. फाइनल में टीम का विदर्भ से मुकाबला होगा.

शतक बनाकर कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के पोस्‍टर में ऐसे छाए चेतेश्‍वर पुजारा...


पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को बाकी बचे 55 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी सौराष्ट्र ने आगे खेलना शुरू किया. टीम का चौथा विकेट जैक्‍सन (100) के रूप में गिरा, जिन्‍हें विनय कुमार ने बोल्‍ड किय. पांचवें विकेट के लिए पुजारा का साथ देने आए अर्पित वसावाडा (12) को 274 के स्कोर पर रोनित मोरे ने सिद्धार्थ के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा. इसके बाद, पुजारा ने प्रेरक मानकड (4) के साथ जीत के लिए जरूरी पांच रन जोड़े और 279 रनों के लक्ष्य को हासिल कर सौराष्ट्र को फाइनल में पहुंचाया. पुजारा ने अपनी पारी में कुल 266 गेंदों का सामना किया और 15 चौके लगाए.

टिप्पणियां

इस पारी में कर्नाटक के लिए विनय कुमार ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, अभिमन्यु मिथुन और रोनित को एक-एक सफलता मिली. रणजी ट्रॉफी में 1950-51 सीजन से कदम रखने वाली सौराष्ट्र की टीम दो बार 2012-13 और 2015-16 सीजन में रनर-अप रही. वह अब तीसरी बार फाइनल में पहुंची है और ऐसे में उसके पास पहला रणजी ट्रॉफी खिताब हासिल करने का एक और मौका है. सौराष्ट्र की भिड़ंत तीन फरवरी से शुरू हो रहे फाइनल मुकाबले में विदर्भ से होगी. विदर्भ ने पहले सेमीफाइनल मैच में केरल को पारी एवं 11 रनों से हराया था.

वीडियो: पुजारा ने बताया, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement