Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Ranji Trophy Semi-Final: जयदेव उनादकट ने तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड, रणजी ट्रॉफी इतिहास में ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज बने

किसी तेज गेंदबाज के द्वारा एक रणजी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जयदेव उनादकट बन गए हैं।

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ranji Trophy Semi-Final: जयदेव उनादकट ने तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड, रणजी ट्रॉफी इतिहास में ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज बने

जयदेव उनादकट ने रणजी ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी से एक खास रिकॉर्ड बना दिया है. किसी तेज गेंदबाज के द्वारा एक रणजी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जयदेव उनादकट बन गए हैं. जयदेव उनादकट ने साल 2019-20 रणजी सीजन में अबतक कुल 65 विकेट लिए हैं.जयदेव उनादकट ने ऐसा कर साल 1998-1999 रणजी सीजन में कर्नाटक के तेज गेंदबाज डोडा गणेश के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. डोडा गणेश ने 1998-1999 रणजी सीजन कुल 62 विकेट चटकाए थे.

आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में सौराष्ट्र ने गुजरात को 92 रनों से हराया. इस पूरे मैच में जयदेव उनादकट ने 142 रन देकर पूरे 10 विकेट चटकाए.

टिप्पणियां

.ये भी पढ़े- इंग्लैंड को हराकर पहली बार महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने उतरेगा भारत


जयदेव उनादकट पहली पारी में 3 विकेट तो वहीं दूसरी पारी में 7 विकेट लेने में सफल रहे. वैसे रणजी ट्रॉफी के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिक़ॉर्ड स्पिन गेंदबाज आशुतोष अमन के नाम है.आशुतोष अमन ने साल 2018-19 के रणजी सीजन में कुल 68 विकेट चटकाए थे. रणजी ट्रॉफी 2020 का फाइनल मैच सौराष्ट्र और बंगाल के बीच 9 मार्च से खेला जाएगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... फराह खान को सेलिब्रिटीज के वर्कआउट वीडियो शेयर करने पर आया गुस्सा, बोलीं- हमारे ऊपर रहम करिये...

Advertisement