NDTV Khabar

Ranji Trophy: 41 बार का चैंपियन मुंबई खिताब की दौड़ से बाहर, विदर्भ ने पारी के अंतर से हराया

41 बार के चैंपियन मुंबई (Mumbai) का रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy)खिताब जीतने का सपना इस सीजन में चूर-चूर हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ranji Trophy: 41 बार का चैंपियन मुंबई खिताब की दौड़ से बाहर, विदर्भ ने पारी के अंतर से हराया

दूसरी पारी में विदर्भ के आदित्‍य सरवटे ने छह और अक्षय बाखरे ने दो विकेट लिए

खास बातें

  1. दूसरी पारी में 113 रन पर ढेर हुई मुंबई टीम
  2. अक्षय वाखरे और कर्णवीर ने दो-दो विकेट लिए
  3. स्पिनर आदित्‍य सरवटे ने छह विकेट हासिल किए
नागपुर:

41 बार के चैंपियन मुंबई (Mumbai) का रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खिताब जीतने का सपना इस सीजन में चूर-चूर हो गया है. मुंबई को मंगलवार को यहां विदर्भ (Vidharbh) के हाथों एक पारी और 145 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा. रणजी क्रिकेट के 'पावरहाउस' मुंबई को नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखने के लिये ग्रुप 'ए' के इस मैच में जीत की दरकार थी लेकिन उसका लचर प्रदर्शन जारी रहा. विदर्भ ने बायें हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे (48 रन देकर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी से फॉलोआन के लिए उतरी मुंबई टीम की दूसरी पारी में 113 रन पर ढेर कर दिया. गौरतलब है कि पहली पारी में 259 रन से पिछड़ने के बाद मुंबई को फॉलोआन करना पड़ा था.

पहली बार रणजी ट्रॉफी जीतने वाली विदर्भ टीम ने अब किया यह कमाल...


उसके बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया और 34.4 ओवर में पूरी टीम आउट हो गई. मातकर ने सर्वाधिक 35 रन बनाए. विदर्भ के लिये सरवटे के अलावा वाखरे और कर्णवीर ने दो-दो विकेट लिए. मुंबई इस सत्र में अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाया और विदर्भ के खिलाफ भी उसकी टीम दोयम दर्जे की साबित हुई. विदर्भ ने पहली पारी में 511 रन बनाकर मुंबई को 252 रन पर समेट दिया था. मुंबई ने खेल के तीसरे दिन सुबह अपनी पहली पारी छह विकेट पर 169 रन से आगे बढ़ाई लेकिन ध्रुमिल मातकर के नाबाद 62 रन के बावजूद वह फॉलोआन बचाने में नाकाम रहा.

विदर्भ की ओर से ऑफ स्पिनर अक्षय वाखरे ने 85 रन देकर पांच, सरवटे ने 86 रन देकर तीन और अक्षय कर्णवीर ने 59 रन देकर दो विकेट लिए. मुंबई की सात मैचों में यह दूसरी हार है. उसके पांच ड्रॉ से केवल 11 अंक हैं. उसे अंतिम दौर में छत्तीसगढ़ से भिड़ना है. दूसरी तरफ विदर्भ को इस जीत से सात अंक मिले और वह सात मैचों में तीन जीत से 28 अंक लेकर ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गया है. ग्रुप 'ए' और 'बी' से चोटी पर रहने वाली पांच टीमें क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी जो 15 जनवरी से खेले जाएंगे. मुंबई अगले मैच में बोनस अंक सहित जीत दर्ज करने पर भी शीर्ष पांच में शामिल नहीं हो पाएगा.

टिप्पणियां

वीडियो: मेलबर्न की जीत के बाद विराट बोले, यहां से ट्रॉफी लेकर जाएंगे

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement