AFG vs IRE: वनडे क्रिकेट में राशिद खान का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले तीसरे सबसे तेज क्रिकेटर बने

AFG vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान के दिग्गज राशिद खान (Rashid Khan) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. राशिद खान एशिया के तीसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 1000 रन और 100 विकेट लेने का डबल धमाका किया है

AFG vs IRE: वनडे क्रिकेट में राशिद खान का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले तीसरे सबसे तेज क्रिकेटर बने

AFG vs IRE: वनडे क्रिकेट में राशिद खान का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले तीसरे सबसे तेज क्रिकेटर बने

AFG vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान के दिग्गज राशिद खान (Rashid Khan) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. राशिद खान एशिया के तीसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 1000 रन और 100 विकेट लेने का डबल धमाका किया है. राशिद ने यह कारनामा केवल 74वें वनडे मैच में कर दिखाया है. एशिया की ओर से वनडे में ऐसा सबसे तेज करने का कारनामा पाकिस्तान के अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) के नाम है. रज्जाक ने 69 मैचों में यह कारनामा कर दिखाया था. वहीं, भारत के इरफान पठान (इरफान पठान) ने वनडे क्रिकेट में 1000 रन और 100 विकेट 72वें मैच में पूरे कर लिए थे.

PAK vs SA: पाकिस्तान के इस स्पिनर ने 34 साल में किया टेस्ट डेब्यू, मैदान पर उतरते ही रचा इतिहास

वहीं, वनडे में सबसे तेज 1000 रन और 100 विकेट लेने वाले राशिद संयूक्त रूप से छठे खिलाड़ी बन गए हैं. आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान राशिद ने अपने वनडे करियर में 1000 रन पूरा करने में सफल रहे. तीसरे वनडे में राशिद ने 40 गेंद पर 48 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. राशिद ने 120 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने का कमाल इस मैच में कर दिखाया. 

एशिया के सबसे तेज 1000 रन और 100 वनडे विकेट लेने वाले क्रिकेटर 
69 मैच - अब्दुल रज्जाक (पाकिस्तान)
72 मैच - इरफान पठान (भारत)
74 मैच - राशिद खान (अफगानिस्तान)

PAK vs SA: पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने किया कमाल, सुपरमैन बनकर किया बल्लेबाज को रन आउट..देखें Video


तीसरे वनडे में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 266 रन बनाए. अफगानिस्तान की ओर से असरगर अफगान ने 41 रन की पारी खेली है. मोहम्मद नबी ने 32 और गुलबदीन नायब ने 36 रन बनाए. आयरलैंड के खिलाफ 3 वनडे सीरीज में अफगानिस्तान की टीम पिछले दोनों वनडे मैचों में जीत हासिल करने में सफल रहा है. सीरीज पहले ही अफगानिस्तान की टीम जीतने में सफल हो गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ​