NDTV Khabar

ऑस्‍ट्रेलिया के डीन जोंस ने इस युवा स्पिनर को बताया युजवेंद्र चहल से बेहतर...

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस, अफगानिस्‍तान के लेग स्पिनर राशिद खान को बेहद खास गेंदबाज मानते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्‍ट्रेलिया के डीन जोंस ने इस युवा स्पिनर को बताया युजवेंद्र चहल से बेहतर...

डीन जोंस अफगानिस्‍तान टीम के क्रिकेट कोच भी रह चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. युजवेंद्र चहल की तरह ही लेग स्पिनर हैं राशिद खान
  2. जोंस बोले, राशिद गेंद को दोनों तरफ स्पिन कराते हैं
  3. अफगानिस्‍तान टीम के कोच भी रह चुके हैं जोंस
नई दिल्ली: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस, अफगानिस्‍तान के लेग स्पिनर राशिद खान को बेहद खास गेंदबाज मानते हैं. अफगानिस्तान के पूर्व कोच और स्टार स्पोर्ट्स के कमेंट्री पैनल के विशेषज्ञ पूजोंस का मानना है कि रााशिद खान लेग स्पिन गेंदबाजी के मामले में भारत के युवा स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल से भी बेहतर हैं. गौरतलब है कि चहल भी राशिद की तरह दाएं हाथ के लेग स्पिन गेंदबाज हैं. जोंस से जब एक क्रिकेट प्रशंसक ने ट्विटर पर पूछा कि चहल और राशिद में कौन सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं तो जोंस ने राशिद का नाम लेने में जरा भी संकोच नहीं किया.

यह भी पढ़ें: डीन जोंस के इस ट्वीट पर भड़के भारतीय फैंस, यूं किया ट्रोल

टिप्पणियां
जोंस ने कहा," मैं चहल का बहुत सम्मान करता हूं लेकिन राशिद का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. मैं अफगानिस्तान का राष्ट्रीय कोच रह चुका हूं और मुझे पता है कि वह मैदान पर कैसे गेंदबाजी करते हैं. वह गेंद को दोनों तरफ स्पिन करा सकते हैं और चार अलग-अलग तरीके से गेंद को पकड़ते हैं.वह एक सुपर स्टार है.'

गौरतलब है कि 19 साल के राशिद को क्रिकेट का भविष्‍य का लेग स्पिन गेंदबाज माना जा रहा है. अफगानिस्‍तान के राशिद की गेंदों का सामना करते हुए दुनिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज भी गच्‍चा खा जाते हैं. राशिद ने अपने देश के लिए अब तक 44 वनडे और 29 टी20 मैच खेले हैं. वनडे मैचों में उन्‍होंने 100 और टी20 मैचों में 47 विकेट हासिल किया है. राशिद खान वनडे में सबसे तेजी से 100 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज हैं. राशिद ने महज 44 मैचों में विकेटों का 'शतक' लगाया और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क का रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. ऑस्‍ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज  स्‍टॉर्क ने करियर के 52वें वनडे में अपने 100 विकेट पूरे किए थे.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement