Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अफगान‍िस्‍तान के स्‍टार क्र‍िकेटर Rashid Khan ने नवजात बेटी के ल‍िए शाह‍िद अफरीदी को सुझाया यह नाम...

Rashid Khan: राश‍िद खान अपने कर‍ियर के शुरुआती द‍िनों से ही शाह‍िद अफरीदी के बहुत बड़े फैन रहे हैं. उन्‍होंने एक बार कहा भी था क‍ि अफरीदी को देखकर ही उन्‍होंने क्र‍िकेट खेलना शुरू क‍िया था. मजे की बात यह है क‍ि राश‍िद भी अफरीदी की ही तरह हरफनमौला की हैस‍ियत से ही खेलते हैं. वे दाएं हाथ से लेग स्‍प‍िन गेंदबाजी करने के अलावा बल्‍लेबाजी में भी हाथ द‍िखाने में माह‍िर हैं. राश‍िद ने अब तक चार टेस्‍ट, 70 वनडे और 45 टी20 मैच अफगान‍िस्‍तान के ल‍िए खेले हैं.

अफगान‍िस्‍तान के स्‍टार क्र‍िकेटर Rashid Khan ने नवजात बेटी के ल‍िए शाह‍िद अफरीदी को सुझाया यह नाम...

Rashid Khan ने Shahid Afridi की बेटी के ल‍िए अपनी ओर से एक नाम सुझाया है

खास बातें

  • राश‍िद खान ने अफरीदी को सुझाया है आफ़रीन नाम
  • बताया, इस नाम का मतलब होता है बहादुर
  • हाल ही में पांचवीं बेटी के प‍िता बने हैं शाह‍िद अफरीदी

Shahid Afridi: पाक‍िस्‍तान के पूर्व हरफनमौला शाह‍िद अफरीदी (Shahid Afridi) पांचवीं बार प्‍यारी से ब‍िट‍िया के प‍िता बन गए हैं.उन्‍होंने एक ट्वीट करके यह जानकारी फैंस के साथ शेयर की और साथ ही बेटी का नाम क्‍या रखें, इस बारे में फैंस से सुझाव भी मांगे हैं. बूम-बूम अफरीदी के नाम से लोकप्र‍िय अफरीदी ने कहा क‍ि ज‍िस भी फैन का सुझाव पसंद आएगा, वे उसे इनाम भी देंगे. हालांक‍ि शाह‍िद (Shahid Afridi) ने बेटी का नाम सुझाने के ल‍िए एक शर्त भी रखी हैं. उन्‍होंने प्रशंसकों से 'A' लेटर से ही बेटी के नाम का सुझाव देने का आग्रह क‍िया है क्‍योंक‍ि उनकी चार बेट‍ियों का नाम अक्‍सा, अंशा, अज़वा और अश्‍मारा हैं. अफरीदी के इस ट्वीट पर अफगान‍िस्‍तान टीम के स्‍टार प्‍लेयर राश‍िद खान (Rashid Khan)ने जवाब देने में देर नहीं की (Rashid Khan Suggests name For Shahid Afridi's Daughter). उन्‍होंने न केवल अफरीदी को एक नाम सुझाया बल्‍क‍ि इसका मतलब भी बताया है. राश‍िद खान ने अपने ट्वीट में ल‍िखा-आफरीदी. इसका मतलब होता है बहादुर.

जावेद मियांदाद की सलाह को नजरअंदाज किया, कश्‍मीर मुद्दे पर शाहिद अफरीदी ने किया यह ट्वीट..

गौरतलब है क‍ि राश‍िद खान (Rashid Khan)अपने कर‍ियर के शुरुआती द‍िनों से ही शाह‍िद अफरीदी के बहुत बड़े फैन रहे हैं. उन्‍होंने एक बार कहा भी था क‍ि अफरीदी को देखकर ही उन्‍होंने क्र‍िकेट खेलना शुरू क‍िया था. मजे की बात यह है क‍ि राश‍िद भी अफरीदी की ही तरह हरफनमौला की हैस‍ियत से ही खेलते हैं. वे दाएं हाथ से लेग स्‍प‍िन गेंदबाजी करने के अलावा बल्‍लेबाजी में भी हाथ द‍िखाने में माह‍िर हैं. राश‍िद ने अब तक चार टेस्‍ट, 70 वनडे और 45 टी20 मैच अफगान‍िस्‍तान के ल‍िए खेले हैं. टेस्‍ट क्र‍िकेट में उन्‍होंने 106 रन बनाने के अलावा 21.09 के औसत से 23 व‍िकेट ल‍िए हैं. वनडे इंटरनेशनल में राश‍िद ने 905 रन बनाए हैं ज‍िसमें चार अर्धशतक हैं, इसके अलावा वनडे में 18.55 के बेहतरीन औसत से उन्‍होंने 133 व‍िकेट भी लि‍ए हैं. टी20 इंटरनेशनल में राश‍िद ने 149 रन बनाने के अलावा 84 व‍िकेट हास‍िल क‍िए हैं.

दूसरी ओर, अफरीदी की बात करें तो वे इंटरनेशनल क्र‍िकेट से संन्‍यास ले चुके हैं, लेक‍िन टी20 लीग में अभी भी खेलना जारी रखे हुए हैं. पाक‍िस्‍तान ही नहीं दुन‍ियाभर में उनकी फैन फॉलोइंग है. अफरीदी ने पाक‍िस्‍तान के ल‍िए 27 टेस्‍ट, 398 वनडे और 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. टेस्‍ट क्र‍िकेट में 1716, वनडे में 8064 और टी20I में 1416 रन उनके नाम पर दर्ज हैं. टेस्‍ट क्र‍िकेट में 48, वनडे में 395 और टी20I में 98 व‍िकेट शाह‍िद अफरीदी ने ल‍िए हैं.