NDTV Khabar

रवि शास्त्री ने एमएस धोनी के करियर को लेकर किया बड़ा इशारा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रवि शास्त्री ने एमएस धोनी के करियर को लेकर किया बड़ा इशारा

रवि शास्त्री और एमएस धोनी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की संन्यास की अटकलों के बीच भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पूर्व कप्तान को लेकर एक बड़ा इशारा दिया है. और अगर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की मानें, तो टीम इंडिया को दो बार विश्व कप जीत दिलाने वाले धोनी खुद को कभी भी टीम पर नहीं थोपते हैं. और शास्त्री (Ravi Shastri) के इशारे पर गौर फरमाया जाए, तो धोनी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा हो सकते हैं. हालांकि, यह भी एक तथ्य है कि धोनी इस वर्ल्ड कप तक धोनी 39 साल के हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें:  तीसरे टी20 मैच से पहले इस बात को लेकर दुव‍िधा में है टीम इंड‍िया...


रवि शास्त्री ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि  "धोनी का टी-20 करियर अभी जिंदा है. वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलेंगे. धोनी के बारे में मैं एक बात जानता हूं कि वह खुद को टीम पर कभी थोपते नहीं हैं. अगर उन्हें लगता है कि वह खेलना जारी नहीं रख सकते हैं तो टेस्ट क्रिकेट की तरह ही कह देंगे कि मैं काफी क्रिकेट खेल चुका हूं, लेकिन अगर वह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो फिर वह इस प्रारूप में आगे भी खेलना जारी रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: लगातार तीसरी गेंद पर व‍िकेट लेंगे तो भी हैट्रि‍क नहीं बना पाएंगे Shardul Thakur, यह है वजह..

धोनी ने हालांकि जुलाई 2019 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने संन्यास को लेकर सीधे तौर पर कोई बात नहीं की है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में उनका अनुभव टीम के काफी काम आ सकता है. आईपीएल में उनके खेलने को भी उनकी विश्व कप की तैयारियों का ही हिस्सा माना जा रहा है, हालांकि इससे पहले ये देखना दिलचस्प होगा कि धोनी न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं. 

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी जान लीजिए. 

शास्त्री के बयान का मतलब यह है कि धोनी वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं, लेकिन उनके खेलने और न खेलने से एक पहलू उनका टूर्नामेंट में प्रदर्शन भी हो चला है. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को देखकर सारा अली खान ने किया 'आदाब' तो भाईजान ने लगाया गले- देखें Video

Advertisement