दुनिया के सबसे महंगे क्रिकेट कोच होंगे रवि शास्त्री, लेंगे 7 करोड़ सैलरी?

रवि शास्त्री की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के मौजूदा डायरेक्टर रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच बन सकते हैं। एक प्रमुख अंग्रेजी अख़बार के दावे के मुताबिक, बीसीसीआई रवि शास्त्री को सात करोड़ रुपये सालाना के अनुबंध पर टीम इंडिया का कोच बनाने जा रहा है। इसकी आधिकारिक घोषणा बांग्लादेश दौरे के अंत तक हो सकती है।
 
अगर ऐसा हुआ तो रवि शास्त्री क्रिकेट की दुनिया में सबसे महंगे कोच बन जाएंगे। इसके अलावा साल 2000 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की कोच बनने वाले पहले भारतीय भी होंगे। अख़बार के दावे के मुताबिक, टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली, रवि शास्त्री को ड्रेसिंग रुम में बनाए रखने के पक्ष में हैं।
 
रवि शास्त्री ने फतुल्लाह टेस्ट से पहले प्रेस कांफ्रेंस में इसके संकेत दिए थे कि जरूरत पड़ने पर वे टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी भी निभा सकते हैं। ऐसे में बहुत संभव है कि टीम डायरेक्टर और कोच के पद को मिलाकर रवि शास्त्री को संयुक्त जिम्मेदारी सौंपी जाए।
 
वैसे टीम डायरेक्टर बनाए जाने से पहले रवि शास्त्री को बीसीसीआई के टीवी कमेंटेटर पैनल में होने के चलते बोर्ड से 4 करोड़ रुपये सालाना मिलते थे। वर्ल्ड कप तक उन्होंने करीब 6 करोड़ रुपये सालाना की दर पर टीम डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभाली थी। हालांकि कोच बनाए जाने के बाद रवि शास्त्री को टीवी कमेंट्री और मीडिया के अपने दूसरे एसाइनमेंट को छोड़ना पड़ेगा।
 
हाल-फिलहाल तक टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे डंकन फ्लेचर का बोर्ड के साथ 4.2 करोड़ रुपये का सालाना अनुबंध था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com