Rishabh Pant को लेकर बोले Ravi Shastri, 'बेवकूफी करने पर खिलाड़ी को ज़रूर डांटूंगा, तबला बजाने के लिए कोच नहीं हूं'

Rishabh Pant को लेकर बोले Ravi Shastri, 'बेवकूफी करने पर खिलाड़ी को ज़रूर डांटूंगा, तबला बजाने के लिए कोच नहीं हूं'

Ravi Shastri ने Rishabh Pant को विश्वस्तरीय क्रिकेटर करार दिया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कोच शास्त्री ने पंत को बताया विश्वस्तरीय खिलाड़ी
  • कहा, उसका समर्थन जारी रखेगा टीम मैनेजमेंट
  • खराब फॉर्म के कारण चर्चा का केंद्र बने हुए हैं पंत

Ravi Shastri: टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)को विश्वस्तरीय और निर्ममता से प्रहार करते हुए टीम को जीत दिलाने वाला क्रिकेटर बताया है. उन्होंने कहा कि सफेद बॉल विशेषकर टी20 क्रिकेट के लिहाज से पंत जैसे खिलाड़ीविश्व क्रिकेट में विरले ही हैं. ऐसे में इस समय बल्लेबाजी में खराब दौर से गुजर रहे पंत को लेकर हम धैर्य रखना होगा. इस समय मीडिया रिपोर्ट्स और क्रिकेट समीक्षकों की बातचीत में पंत की नाकामी चर्चा का केंद्र बनी हुई है लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि भारतीय टीम में उनकी खास जगह है. ऋषभ विशेष बच्चा है. उसे केवल सीखना जारी रखना होगा. पंत को बेहतर बनाने के लिए टीम मैनेजमेंट उसका समर्थन जारी रखेगा.  

तीसरे टी20 मैच में जब Rohit Sharma ने खोया आपा, नवदीप सैनी पर हुए गुस्सा, VIDEO

टीम इंडिया के कोच शास्त्री (Ravi Shastri) ने यह बात Hindustantimes.com से विशेष बातचीत के दौरान  कही. यह पूछे जाने पर कि टीम मैनेजमेंट की Rishabh Pant को लेकर आलोचना पर अलग-अलग तरह की राय सामने आ रही है. यह माना जा रहा है कि आलोचना से उन पर दबाव बढ़ता जा रहा है. हाल ही में युवराज सिंह ने भी भारतीय टीम मैनेजमेंट को पंत के मामले में मीडिया में किसी भी बयानबाजी से बचने की नसीहत दी थी.कोच रवि शास्त्री ही पंत को शॉट सिलेक्शन को लेकर ऐहतियात बरतने की नसीहत दे चुके हैं. इस सवाल के जवाब में शास्त्री ने कहा, यदि कोई खिलाड़ी 'बेवकूफी' कर रहा है तो मुझे उसके खिंचाई करनी होगी. क्या मैं यहां केवल तबला बजाने के लिए बैठा हुआ हूं लेकिन यह शख्स (पंत) विश्वस्तरीय है. यह विध्वसंक साबित हो सकता है. हम उसे पूरा समर्थन देंगे जो इंटरनेशनल क्रिकेट में कामयाबी हासिल करने के लिए जरूरी है.

Yuvraj Singh ने Rishabh Pant के मामले में टीम मैनेजमेंट को दी नसीहत..  

शास्त्री (Ravi Shastri) ने माना कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले स्टार तेज गेंदबाज रवि शास्त्री (Rishabh Pant) की चोट बड़ा झटका है. उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है वह विश्व स्तरीय बॉलर है. वह ऐसा खिलाड़ी है जो तीनों फॉर्मेट में खेलता है. ऐसे में हमें देखना होगा कि किस फॉर्मेट में उसकी उपयोगिता सर्वाधिक है. हमें खिलाड़ी के रूप में उसे 'प्रोटेक्ट 'करना होगा.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com