Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

सुनील गावस्‍कर ने टीम इंडिया के इस पूर्व खिलाड़ी को माना कोच पद के लिए सबसे मजबूत दावेदार...

सुनील गावस्‍कर टीम इंडिया के कोच पद की दौड़ में रवि शास्‍त्री को सबसे मजबूत दावेदार मानते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुनील गावस्‍कर ने टीम इंडिया के इस पूर्व खिलाड़ी को माना कोच पद के लिए सबसे मजबूत दावेदार...

सुनील गावस्‍कर ने कहा, रवि शास्‍त्री ने वर्ष 2014 में टीम निदेशक के रूप में अच्‍छा काम किया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सनी बोले, रवि ने टीम इंडिया के कायापलट की शुरुआत की
  2. उनके टीम निदेशक के रूप में आने के बाद बदल गई स्थिति
  3. शास्‍त्री के कप्‍तान कोहली सहित अन्‍य खिलाड़ि‍यों से हैं अच्‍छे संबंध

पूर्व कप्‍तान और महान ओपनर सुनील गावस्‍कर टीम इंडिया के कोच पद की दौड़ में रवि शास्‍त्री को सबसे मजबूत दावेदार मानते हैं. सनी के अनुसार, कोच पद के लिए रवि शास्‍त्री का दावा सबसे मजबूत लग रहा है. गौरतलब है कि कपिल देव के नेतृत्‍व में वर्ल्‍डकप 1983 की चैपियन रही भारतीय टीम के सदस्‍य शास्त्री ने औपचारिक तौर पर अपना आवेदन बीसीसीआई को सौंप दिया है जिसके बाद माना जा रहा है कि इस दौड़ में वह सबसे आगे निकल गए हैं.

टिप्पणियां

गावस्कर ने NDTV से बातचीत में कहा, 'रवि असल में वह व्यक्ति थे जिन्होंने 2014 में भारतीय क्रिकेट टीम के कायापलट की शुरुआत की. वे वर्ष 2014 से 2016 के बीच टीम निदेशक रहे. गावस्‍कर ने कहा, 'इंग्लैंड में भारतीय टीम की हार के बाद बीसीसीआई ने उन्हें टीम निदेशक के रूप में आने को कहा था. इसके बाद अचानक ही टीम का भाग्य बदल गया. अब उन्‍होंने औपचारिक रूप से टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन कर लिया है. ऐसे में मेरी राय में उन्‍हें यह पद मिल सकता है.' अगस्त 2014 से जून 2016 तक भारतीय टीम के निदेशक रहे शास्त्री के कप्तान विराट कोहली सहित अन्य खिलाड़ियों से अच्छे संबंध हैं. शास्त्री के मार्गदर्शन में भारत ने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं पर वनडे सीरीज जीतने के बाद 2015 वर्ल्‍डकप और 2016 वर्ल्‍ड टी20 के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. इसके अलावा टीम ने श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीतने के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज जीती.


गौरतलब है कि रवि शास्‍त्री के अलावा टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग, ऑस्‍ट्रेलिया के टॉम मूडी, टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद, पाकिस्‍तान टीम के कोच रहे चुके रिचर्ड पाइबस भी कोच पद के लिए आवेदन कर चुके हैं.  डोडा गणेश, फिल सिमंस और लालचंद राजपूत भी कोच पद की दौड़ शामिल हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Smriti Irani ने देखा अधूरा सपना, बोलीं- 'सुबह 5 बजे उठी और फिर...' वायरल हुआ Meme

Advertisement