ICC टेस्ट रैंकिंग में आर अश्विन दोबारा बने नंबर वन गेंदबाज़, पाकिस्तान के यासिर शाह को पछाड़ा

ICC टेस्ट रैंकिंग में आर अश्विन दोबारा बने नंबर वन गेंदबाज़, पाकिस्तान के यासिर शाह को पछाड़ा

अश्विन ने विंडीज की दूसरी पारी में 7 विकेट झटके थे (फाइल फोटो)

भारत के आर अश्विन टेस्ट में दोबारा से नंबर एक गेंदबाज़ बन गए हैं। आईसीसी की टेस्ट गेंदबाज़ों की ताज़ा रैंकिंग में अश्विन पाकिस्तान के यासिर शाह को नंबर एक पायदान से हटाकर दोबारा नंबर खिलाड़ी बने हैं। वेस्टइंडीज़ में भारत ने एंटीगा टेस्ट में बड़ी जीत हासिल की, जिसमें अश्विन ने एक शतक बनाने के साथ दूसरी पारी में 83 रन देकर 7 विकेट झटके।

पिछले साल के अंत में अश्विन नंबर एक गेंदबाज़ बने थे, लेकिन जेम्स एंडरसन ने उनसे नंबर पायदान छीन लिया था। इतना ही नहीं शतक बनाने के बाद अश्विन ने ऑलराउंडरों की लिस्ट में भी अपनी पोजिशन मज़बूत कर ली है। नंबर एक पोजिशन पर मौजूद अश्विन के 876 प्वाइंट्स हैं जबकि  832 अंक के साथ यासिर शाह 4 पायदान गिरकर नंबर 5 पर आ गए हैं। इंग्लैंड के एंडरसन दूसरे नंबर पर 875 अंक के साथ मौजूद हैं।

वहीं उमेश यादव को 6 स्थान का फ़ायदा हुआ है। एंटीगा टेस्ट में 5 विकेट लेने के बाद यादव 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं और मोहम्मद शमी भी अच्छे प्रदर्शन के बाद नंबर 28 पर वापस लौटे हैं।

बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में इंग्लिश बल्लेबाज़ एलिस्टर कुक और जो रूट को बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है। रूट ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट में 254 और नाबाद 71 रन बनाए, जबकि कुक ने 105 और नाबाद 76 रन बनाए। दोनों बल्लेबाज़ों को टॉप 10 बल्लेबाज़ों में जगह मिली है। रूट को दो स्थान का फ़ायदा हुआ है और वो नंबर 2 पर हैं जबकि कुक 4 पायदान की छलांग लगाते हुए नंबर 9 पर आ गए हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com