NDTV Khabar

IND V/S SL: 'इस वेरी-वेरी स्पेशल रेस' में आर. अश्विन से हार गए उमेश यादव!

नागपुर टेस्ट के चौथे दिन आखिरी पलों में करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की नजरें जीत पर लगी हुई थीं, लेकिन मैदान के भीतर दो भारतीय क्रिकेटर इस दौरन कुछ और ही तलाश रहे थे.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND V/S SL: 'इस वेरी-वेरी स्पेशल रेस' में आर. अश्विन से हार गए उमेश यादव!

रविचंद्रन अश्विन (भारतीय ऑफ स्पिनर)

खास बातें

  1. नागुपर में निन्यानवे के फेर में फंसे रह गए उमेश यादव!
  2. यह 'आखिरी दस ओवर की रेस' बहुत ही रोमांचक थी!
  3. उमेश यादव को करना होगा तीसरे टेस्ट का इंतजार
नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुए दूसरे टेस्ट के आखिरी पलों में दो भारतीय खिलाड़ियों उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन के बीच 'बहुत ही जबर्दस्त और स्पेशल रेस' लगी हुई थी. दोनों ही नर्वस थे और यह रेस जीतने के लिए अपना पूरा दमखम और जीजान लगाए हुए थे. कप्तान विराट कोहली ने दोनों को ही अपनी ओर से पूरा-पूरा मौका दिया,  लेकिन आखिर में अश्विन, उमेश यादव को मात देकर इस रेस के चैंपियन बन गए. दरअसल यह स्पेशल रेस लगी थी खास विकेट को लेकर.  इस वेरी-वेरी स्पेशल विकेट के लिए दोनों ही गेंदबाज बहुत ही उतावले थे. जहां दूसरी पारी में इस विकेट से पहले अश्विन मैच में अपने खाते में सात विकेट जमा कर चुके थे, तो उमेश यादव भी दो विकेट ले चुके थे. ऐसे में जीत हार का कोई सवाल ही नहीं था क्योंकि श्रीलंका का सिर्फ दसवां विकेट गिरना बाकी था. अश्विन पहले ही 'मीलों के अंतर से' उमेश यादव को मात दे चुके थे. लेकिन इसके बावजूद दोनों के लिए श्रीलंका की दूसरी पारी का दसवां विकेट एक तरह से 'द्वंद्व' में तब्दील हो गया.

यह भी पढ़ें : 'इस वजह' से रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा क्रिकेट इतिहास का 'सबसे तेज तिहरा शतक'!

इसी को देखते हुए कप्तान विराट कोहली ने आखिरी के कुछ ओवर उमेश और अश्विन को थमा दिए. इन आखिरी करीब दस ओवरों में उमेश और अश्विन की बेचैनी, बॉडी लैंग्वेज, जोश, उत्साह आदि सब कुछ मैच में पहले फेंके गए ओवरों के मुकाबले पूरी तरह से जुदा दिखाई पड़ा. वजह यह थी कि जहां अश्विन इस आखिरी विकेट में अपने टेस्ट करियर का 300वां विकेट तलाश रहे थे, तो उमेश यादव अपना 100वां टेस्ट विकेट. लेकिन आखिर में भाग्य का सिक्का गमागे को बोल्ड करने के साथ ही अश्विन की झोली में गिरा. इसी के साथ ही उमेश यादव 99 के फेर में ही फंस कर रह गए. उनके अब 99 टेस्ट विकेट हैं और  उन्हें अपने 100वें विकेट के लिए तीसरे टेस्ट तक इंतजार करना होगा.

VIDEO: उमेश यादव से स्पेशल रेस जीतने के बाद रविचंद्रन अश्विन इसी के साथ उमेश यादव का अपना सौवां विकेट लेने का सपना अब फिरोजशाह कोटला में 2 दिसम्बर से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में हस्तानांतरित हो गया, तो वहीं इस स्पेशल रेस को जीतने के साथ ही अश्विन ने अपनी बॉलिंग रूपी कलम से 'बड़ा इतिहास' रच दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement