मुंबई टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका में पैदा हुए इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने जीता आर अश्विन का दिल...

मुंबई टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका में पैदा हुए इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने जीता आर अश्विन का दिल...

जेनिंग्स ने मुंबई टेस्ट के पहले दिन शतक लगाया, तो अश्विन ने 4 विकेट झटके (फाइल फोटो)

हमेशा की तरह मुंबई टेस्ट मे भी टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का जादू पहले दिन सिर चढ़कर बोला. उन्होंने इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई, लेकिन अश्विन को इंग्लैंड के एक बल्लेबाज का मिजाज और खेल पसंद आया. भारत के स्टार स्पिनर ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स की तारीफ की है. वैसे जेनिंग्स ने वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट मैच में पदार्पण करते हुए 112 रनों की शतकीय पारी खेल सभी की वाहवाही लूटी है.

कीटन जेनिंग्स इंग्लैंड की तरफ से पदार्पण मैच में शतक लगाने वाले आठवें सलामी बल्लेबाज बन गए हैं. दक्षिण अफ्रीका में जन्मे जेनिंग्स को पारी की शुरुआत में अपना खाता खोलने से पहले ही जीनवदान मिला था. जेनिंग्स ने इसका पूरा फायदा उठाया और शतक (112) जड़ इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

दिन का खेल खत्म होने के बाद अश्विन ने कहा, "जाहिर सी बात है, पदार्पण मैच में शतक खास होता है. उनका कैच जब छूटा, तो मुझे अलग एहसास हुआ. उन्होंने घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन किया था और मुझे लगता है कि आज (गुरुवार को) उन्होंने वहीं से शुरुआत की जहां छोड़ा था."

जेनिंग्स के अलावा मोईन अली (50) और कप्तान एलिस्टर कुक (46) की पारियों के चलते मेहमानों ने चायकाल तक सिर्फ दो विकेट गंवाते हुए 196 रन बना लिए थे, लेकिन दिन के अंतिम सत्र में अश्विन ने तीन विकेट लेकर मेहमानों को पीछे धकेल दिया.

इस पर अश्विन ने कहा, "मेरा मानना है कि अंतिम सत्र की सफलता मुझे दूसरे सत्र के प्रदर्शन के कारण मिली. मुझे लगता है कि मैंने जेनिंग्स और मोईन अली के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी."

उन्होंने कहा, "मैंने इस स्पेल में रूट को आउट किया. मुझे लगता है कि वह मेरा दिन का सबसे अच्छा स्पेल था और जब मैं तीसरे स्पेल में वापस आया तो मुझे इसका इनाम भी मिला."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com